पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने टोक्यो ओलंपिक विजेताओं और एथलिटों के लिए बुधवार को डिनर का आयोजन किया। रात्रिभोज का आयोजन मोहाली के सिसवां में फार्महाउस में हो रहा है। प्रदेश सरकार के सूत्रों के अनुसार खिलाड़ियों के लिए मुख्यमंत्री ने खुद खाना बनाया है। डिनर में पटियाला के पारंपरिक व्यंजनों के लेकर चिकन, भेड़ का मीट, पुलाव और जर्दा चावल थे। पंजाब के ओलंपिक मेडल विजेता खिलाड़ियों और नीरज चोपड़ा से किए गए वादे के मुताबिक अमरिंदर ने अपने हाथ से खाना बनाकर पार्टी दी है।

सीएम खाना बनाने के शौकीन

बता दें मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह जहां दिग्गज नेता है। वहीं किचन किंग भी है। खास बात यह है कि सीएम खाना बनाने के शौकीन है। वहीं उनके रिश्तेदारों और करीबियों को उनके हाथों के बनाए व्यजंन का स्वाद बेहद पसंद है। कहा जाता है कि फ्री समय में सीएम अपने घर की कीचन में कोई रेसीपी बनाना पसंद करते हैं।

ये रहा मेन्यू

ओलंपिक खिलाड़ियों के लिए सीएम अमरिंदर ने जो मेनू तैयार किया है। उसमें ज्यादातर व्यंजन वे ज्यादातर खुद ही बनाते हैं। इनमें चिकन, पुलाव, जर्दा पुलाव, समाला पिशौरी, लौंग इलायची चिकन के अलावा आलू कोरमा, दाल मसूरी, मुर्ग कोरमा, दुगनी बिरयानी बनाया गया। कैप्टन ने न सिर्फ खुद खाना बनाया बल्कि सारे व्यंजन उनकी ही निगरानी में तैयार किए गए। यही नहीं मुख्यमंत्री और खेल मंत्री राणा सोढ़ी ने अपने हाथों से खिलाड़ियों को खाना भी परोसा। रात्रिभोज के दौरान मुख्य सचिव विनी महाजन, मुख्यमंत्री के भाई मालविदर सिह, डीजीपी दिनकर गुप्ता आदि उपस्थित थे।

परगट सिंह नहीं गए

भारतीय हाकी टीम के पूर्व कप्तान, पद्मश्री व कांग्रेस के विधायक परगट सिह मुख्यमंत्री के रात्रिभोज में नहीं गए। उन्हें न्योता दिया गया था लेकिन मुख्यमंत्री पर अविश्वास प्रकट करने वाले परगट सिंह रात्रिभोज में शामिल नहीं हुए।

Posted By: Shailendra Kumar

  • Font Size
  • Close