LIVE Punjab Congress: पंजाब कांग्रेस में सियासी हलचल चरम पर है। कांग्रेस ने अपने विधायक दल की बैठक बुलाई है और माना जा रहा है कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह पर बड़ा फैसला हो सकता है। कहा तो यहां तक जा रहा है कि पार्टी आलाकमान ने कैप्टन से इस्तीफा देने को कहा दिया है। कैप्टन भी बागी तेवर दिखा सकते हैं। हालांकि उन्होंने दोपहर 2 बजे बुलाई अपने समर्थक विधायकों की बैठक रद्द कर दी है। चर्चा है कि सोनिया गांधी से फोन पर चर्चा के बाद बैठक रद्द की गई है। कैप्टन ने सोनिया गांधी के सामने इस बात पर नाराजगी जताई थी कि विधायक दल की बैठक बुलाने से पहले उन्हें विश्वास में नहीं लिया गया। ताजा खबर यह है कि कैप्टन अमरिंदर सिंह किसी भी समय राज्यपाल से मुलाकात कर अपना इस्तीफा सौंप सकते हैं। नए सीएम के लिए सुनील जाखड़ का नाम लिया जा रहा है।

वहीं नवजोत सिंह सिद्धू के एक सलाहकार ने ट्वीट कर साफ कह दिया है कि अब मुख्यमंत्री बदलने का वक्त आ गया है। कुल मिलाकर शाम पांच बजे विधायक दल की बैठक होना है, जिसके बाद बड़ा सियासी ड्रामा सामने आ सकता है। इस बीच, कैप्टन अमरिंदर सिंह ने मध्य प्रदेश में कांग्रेस नेता और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ से फोन पर बात की है।

विधायक दल की बैटक में बैठक में पार्टी के पंजाब प्रभारी हरीश रावत भी मौजूद रहेंगे। कहा जा रहा है कि पार्टी के करीब 40 विधायक कैप्टन अमरिंदर सिंह के खिलाफ हो गए हैं। पंजाब कांग्रेस विधायक दल की बैठक की जानकारी खुद हरीश रावत ने दी। उन्होंने ट्वीट किया, एआईसीसी के निर्देश पर पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी कार्यालय में विधायक दल की बैठक शनिवार शाम पांंच बजे बुलाई गई है। पंजाब के सभी कांग्रेस विधायकों से अनुरोध है कि कृपया इस बैठक में भाग लें। बड़ी संख्या में कांग्रेस विधायकों ने एआईसीसी से तुरंत यह बैठक बुलाने का अनुरोध किया गया है।

Punjab: कहीं यह सिद्धू की चाल तो नहीं

पंजाब की राजनीति में चर्चा है कि विधायक दल की बैठक बुलाया नवजोत सिंह सिद्धू की नई चाल है। दरअसल, पंजाब कांग्रेस का अध्यक्ष बनने के बाद से सिद्धू इस बैठक की कोशिश में हैं। सिद्धू चाहते हैं कि विधायक दल की बैठक में कैप्टन अमरिंदर सिंह के खिलाफ आवाज बुलंद हो और इसी बहाने नेतृत्व परिवर्तन पर रायशुमारी को आगे बढ़ाया जा सके। सिद्धू ने पार्टी प्रदेश अध्यक्ष बनने के ठीक बाद भी इसकी कोशिश की थी, लेकिन तब कैप्टन ने सिद्धू की ताजपोशी में शामिल होकर नेहले पर देहला मारा था।

राघव चड्ढा पर भड़की राखी सावंत

इस बीच, आम आदमी पार्टी के नेता राघव चड्ढा के नवजोत सिंह सिद्धू पर दिए बयान पर बवाल मच गया है। दरअसल, राघव चड्ढा ने सिद्धू को पंजाब की राजनीति का राखी सावंत बताया था। अब राखी सावंत भड़क गई हैं। राखी सावंत ने पलटवार करते हुए कहा है कि 'राघव चड्ढा मुझसे और मेरे नाम से दूर रहिए। मेरा नाम लोगे तो तुम्हारा चड्ढा उतार दूंगी। मिस्टर चड्ढा आप खुद देखिए आपको ट्रेंडिग में आने के लिए मेरे नाम की जरूरत पड़ गई।'

Posted By: Arvind Dubey