अहमदाबाद। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कोरोना महामारी के चलते अहमदाबाद की स्थानीय अदालत में हाजिरी माफी की अर्जी लगाई है। 2019 में एक चुनावी रैली में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के खिलाफ बयानबाजी को लेकर राहुल के खिलाफ मानहानि का केस दर्ज किया गया था। विधानसभा उपचुनाव के दौरान राहुल की गुजरात में ट्रैक्टर रैली भी स्थगित कर दी गई है।

पिछले लोकसभा चुनाव के दौरान मध्यप्रदेश में आयोजित एक रैली में सांसद राहुल गांधी ने भारतीय जनता पार्टी के तत्कालीन अध्यक्ष, केंद्रीय मंत्री अमित शाह को हत्या का आरोपी कह कर संबोधित किया था। शाह के वकील अहमदाबाद में कांग्रेस नेता राहुल गांधी के खिलाफ मानहानि का दावा ठोका था। आगामी 26 अक्टूबर को इस मामले में अहमदाबाद की मेट्रो कोर्ट में सुनवाई होनी है इससे पहले राहुल गांधी ने अपने वकील के जरिए हाजिरी माफी की अर्जी लगाई है इसमें कहा गया है कि कोरोना महामारी के चलते यात्रा करना व यात्रा का प्रबंधन मुश्किल है इसलिए उन्हें अदालत में हाजिरी से माफी दी जाए। गुजरात में विधानसभा की 8 सीट पर आगामी 3 नवंबर को उपचुनाव होने हैं। राहुल इस माह के अंत में सौराष्ट्र से दक्षिण गुजरात तक करीब 50 किलोमीटर की ट्रैक्टर रैली करने वाले थे। कांग्रेस में इसकी तैयारियां भी कर रखी थी लेकिन कोरोना महामारी तथा कोविड-19 के संक्रमण के बढ़ते मामलों के चलते कांग्रेस सांसद ने इस रैली को स्थगित रखा है माना यह भी जा रहा है कि रैली के लिए राज्य सरकार व जिला प्रशासन भी मंजूरी देने के पक्ष में नहीं था।

पीएम मोदी आएंगे गुजरात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आगामी 30 व 31 अक्टूबर को गुजरात की यात्रा पर रहेंगे। मोदी अहमदाबाद में साबरमती नदी पर सी प्लेन का उद्घाटन करेंगे तथा उसी से 31 अक्टूबर को सुबह सरदार सरोवर बांध केवड़िया कॉलोनी पहुंचेंगे। 31 अक्टूबर को सरदार पटेल की जयंती है जिसे राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाया जाएगा। मोदी यहां विश्व की सबसे ऊंची प्रतिमा स्टैचू ऑफ यूनिटी भी जाएंगे। प्रधानमंत्री की यात्रा को देखते हुए आगामी 27 अक्टूबर से 31 अक्टूबर तक स्टैचू ऑफ यूनिटी को जनता के लिए बंद कर दिया है।

Posted By: Navodit Saktawat

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस