नई दिल्ली। कश्मीर से अनुच्छेद 370 खत्म करने के बाद स्थिति में नियंत्रण करने के लिए सरकार द्वारा फिलहाल वहां इंटरनेट और फोन जैसी सुविधाएं बंद रखी गई हैं। वहीं किसी भी राजनीतिक दल के नेता को कश्मीर नहीं जाने दिया जा रहा है। इसे लेकर राहुल गांधी अब हमलावर हो गए हैं। जम्मू कश्मीर के गवर्नर सत्यपाल मलिक से राहुल ने सवाल किया है कि बिना किसी शर्त और नियम कायदे के वे कब कश्मीर में आ सकते हैं? ऐसा उन्होंने राज्यपाल मलिक को ट्वीट कर सवाल किया है।

बात दें कि राज्यपाल मलिक ने कहा था कि राहुल गांधी कश्मीर आकर यहां के हालात देखने चाहते हैं तो वे प्लेन भेजने को तैयार हैं। राहुल गांधी ने इस निमंत्रण को स्वीकार करते हुए कहा था कि उन्हें प्लेन की नहीं, बल्कि जम्मू-कश्मीर में घुमने और लोगों से मिलने की आजादी चाहिए।

राहुल के इस जवाब के बाद राज्यपाल मलिक ने सफाई देते हुए कहा था कि उन्होंने राहुल गांधी को कभी कश्मीर आने का निमंत्रण नहीं दिया। वहीं सत्यपाल मलिक का हालिया बयान सामने आने के बाद राहुल गांधी ने आज ट्वीट करते हुए कहा है कि 'प्रिय मलिक जी, मेरे ट्वीट पर आपका कमजोर जवाब मैंने देखा। मैं जम्मू कश्मीर आने का आपका निमंत्रण स्वीकार करता हूं और वहां के लोगों से मिलूंगा जब कोई कंडीशन नहीं होगी। बताइए मैं वहां कब आ सकता हूं?'

राहुल के कश्मीर मुद्दे पर तेजी से सक्रिय होने के बाद अब देश में एक बार फिर इस मुद्दे पर आने वाले दिनों में राजनीति गरमा सकती है।

Posted By: Neeraj Vyas