जयपुर। राजस्‍थान से एक चौंकाने वाली खबर सामने आई है। यहां 16 साल पुरानी एक गृहस्‍थी कुछ ही घंटों में उजड़ गई। एक पति और पत्‍नी ने अलग-अलग स्‍थानों पर आत्‍महत्‍या कर ली। इसकी वजह हालांकि निजी थी लेकिन लोगों को इसका पता चला तो यह दुखद अंजाम देखकर दंग रह गए। राजस्थान के चूरू जिले में एक पति पत्नी ने पहले झगडा किया और बाद में जब पति ने आत्महत्या कर ली तो पत्नी ने भी खुद की जान दे दी। चूरू के वॉर्ड संख्या 55 के निवासी रवींद्र ने सीकर के एक होटल में फांसी का फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली। इसकी सूचना चूरू में रह रही पत्नी संतोष को लगी तो उसने घर में खुद पेट्रोल डाल कर आग लगा ली और पूरी तरह जल जाने के कारण उसकी भी मौत हो गई। पुलिस के अनुसार सभी पहलुओं की जांच की जा रही है।

यह था मामला

मृतका संतोष हरियाणा के हिसार की रहने वाली है और 16 साल पहले उसकी शादी चूरू के रवीन्द्र के साथ हुई थी। लेकिन इन दोनों की आपस में कभी बनी नहीं और एक दूसरे से विवाद चलता रहा। इस दौरान मृतका के परिजनों ने रवींद्र के खिलाफ दहेज प्रताड़ना और घरेलू हिंसा के मामले भी दर्ज कराए। इन मामलों में पहले राजीनामा हो गया था, लेकिन बात बनी नहीं और झगड़े चलते रहे।

घर छोड़कर होटल में रह रहा था

चार दिन पहले कहासुनी के बाद पति रवीन्द्र सीकर चला गया था और वह वहां एक होटल में रह रहा था। रविवार को रवीन्द्र ने होटल के कमरे में फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। चूरू में जब संतोष को इसकी सूचना मिली तो रविवार की रात को संतोष ने घर में खड़ी पति की बाइक में से पेट्रोल निकाल कर खुद पर छिड़क लिया और आग लगा ली। मृतका के 15 साल का लड़का और 13 साल की लड़की भी है। परिवार में मृतक के 90 वर्षीय पिता और पोता-पोती बचे हैंं।

Posted By: Navodit Saktawat

fantasy cricket
fantasy cricket