जोधपुर । उत्तर पश्चिम रेलवे के मेड़ता बीकानेर खंड का वार्षिक निरीक्षण करने के साथ ही जोधपुर पहुंचे उत्तर पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक विजय शर्मा ने मंडल में 31 मार्च तक विद्युतीकरण पूरा होने की उम्मीद जताई है। इसके अलावा दोहरीकरण को ले कर के भी महाप्रबंधक नए शीघ्र ही काम पूरा होने की बात कही है जिससे कि रेल यातायात और सरल होगा।

जोधपुर मण्डल में विद्युतीकरण का कार्य जोरों पर चल रहा है। यह बात उत्तर पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक विजय शर्मा ने कही। बीकानेर-मेड़ता खण्ड का निरीक्षण कर जोधपुर पहुचे महाप्रबंधक शर्मा ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि वर्तमान में सबसे महत्वपूर्ण रेलखंड जोधपुर-मारवाड़ व लूणी-समदड़ी पर कार्य चल रहा है। शेष बचा काम भी मार्च तक पूरा हो जाएगा।शर्मा ने बताया कि मण्डल में दोहरीकरण के कार्य प्रगति पर है। करीब 250 किमी में से अब तक करीब 108 किमी दोहरीकरण का काम पूरा हो गया है।

इसके साथ ही यात्रियों को रियायत के लिए बोर्ड को अवगत कराया कोरोना से पूर्व संचालित ट्रेनों में महिलाओं, सीनियर सिटीजन्स, विकलांग आदि यात्रियों को दी जाने वाली रियायतों के बारे में शर्मा ने बताया कि कई ट्रेनों में एमएसटी सुविधा शुरू कर दी गई है। शेष रियायतों को वापस शुरू करने के लिए बोर्ड को अवगत कराया गया है।

इससे पहले महाप्रबंधक शर्मा ने बीकानेर मेड़ता रेलखंड के वार्षिक निरीक्षण के दौरान भी विभागीय निरीक्षण भी किया और कर्मचारियों से उनकी कार्यप्रणाली के बारे में भी जानकारी ली। डीआरएम गीतिका पांडे भी इस दौरान उनके साथ रही।

राज्यसभा सांसद ने भी दिया प्रतिवेदन

उत्तर पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक के जोधपुर प्रवास के दौरान राज्यसभा सांसद राजेंद्र गहलोत ने जीएम के साथ मुलाकात कर जोधपुर मंडल में सवारी गाड़ियों के संचालन विस्तार व फेरे बढ़ाने सहित प्रस्तावित चार रेल बाईपास के कार्य को प्राथमिकता से शुरू करने के विषय पर चर्चा की। इसके अलावा सांसद ने न्यू रेलवे स्टेडियम डीजल शेड रोड में हो रही गैर खेल गतिविधियों को बंद करने और स्टेडियम को दोबारा से खेल गतिविधियां प्रारंभ कराने का भी कहा। मंडल रेल महाप्रबंधक विजय शर्मा से मुलाकात के दौरान उन्होंने रेलवे स्टेशन को विकसित करने और सुविधाओं को लेकर विस्तार से चर्चा भी की।

Posted By: Sandeep Chourey

  • Font Size
  • Close