Bhilwada Tension: राजस्थान के भीलवाड़ा शहर में गुरुवार को पुरानी रंजिश में दो मुस्लिम भाईयों पर गोलीबारी की गई। इस गोलीबारी में एक मुस्लिम युवक की मौत हो गई, जबकि उसका भाई गंभीर रूप से घायल हो गया जिसे उपचार के लिये उदयपुर रेफर किया गया है। घटना के बाद तनाव बढ़ने की आशंका को देखते हुए प्रशासन ने 48 घंटे के लिये मोबाइल इंटरनेट सेवा को निलंबित कर दिया है। उन्होंने बताया कि चार बाइक सवार बदमाशों ने करीब छह माह पूर्व आदर्श तापड़िया हत्या मामले में बदला लेने के लिये दो भाईयों पर गोलीबारी की। घटना से गुस्साए मृतक के परिजनों और अन्य लोगों ने अस्पताल में तोड़फोड़ भी की।

जानिए पूरा मामला

पुलिस के मुताबिकदोपहर में दो बाइक पर आए चार अज्ञात बदमाशों ने बडला चौराहे पर दो सगे भाईयों इब्राहिम पठान उर्फ भूरा (34) और कमरुद्दीन ऊर्फ टोनी (22) को घेर कर उन पर गोलीबारी की। बदमाशों ने उन पर तीन राउंड गोलीबारी की। गोलीबारी में इब्राहिम की उपचार के दौरान मौत हो गई, जबकि उसके भाई को उपचार के लिये उदयपुर रेफर किया गया है। पुलिस ने बताया कि प्रारंभिक जांच में पता चला है कि आदर्श तपाड़िया की हत्या का बदला लेने के लिए इस घटना की योजना बनाई गई थी।

क्या है विवाद की वजह?

आपको बता दें कि इसी साल मई में भीलवाड़ा शहर के कोतवाली थाना क्षेत्र में, आदर्श तपाड़िया की आपसी रंजिश के चलते दो गुटों के बीच हुए झगड़े में चाकू मारकर हत्या कर दी गई थी। इस घटना के बाद भीलवाड़ा में सांप्रदायिक तनाव फैल गया और पुलिस ने तीन नाबालिगों समेत आधा दर्जन लोगों को गिरफ्तार किया था। हिंदू संगठनों की अपील पर भीलवाड़ा बंद भी रहा था।

पूरे शहर में पुलिस तैनात

शहर के कई स्थानों पर भीड़ के एकत्रित होने पर ऐहतिआतन अतिरिक्त पुलिस बल तैनात की गई है। पुलिस अधीक्षक एवं उनकी टीम सुरक्षा व्यवस्था पर विशेष निगरानी रख रहे हैं। उन्होंने बताया कि एहतियातन अजमेर रेंज आईजी को भीलवाड़ा भिजवाया जा रहा है। शहर में स्थिति पूर्णतया नियंत्रण में है। महात्मा गांधी चौराहा, बदला चौराहा, भीमगंज, सीटी कोतवाली सहित शहर में पुलिस बल तैनात किया गया है। साथ ही हमलावरों की तलाश की जा रही है।

Posted By: Shailendra Kumar

Assembly elections 2021
elections 2022
  • Font Size
  • Close