जोधपुर, 15 अप्रैल। जोधपुर के फलोदी जेल से कैदियों के फरारी मामले में पुलिस को एक और सफलता मिली है। पुलिस ने यहां से भागे दो और कैदियों को धर दबोचा है। इनमे से एक हत्या के आरोप में बंद शातिर बदमाश शौकत अली है, जिसे जैसलमेर के मोहनगढ़ क्षेत्र से पकड़ा गया है। शातिर शौकत अली पाकिस्तान भागने की फिराक में था, लेकिन पुलिस ने उसे उसका मौका ही नहीं दिया। इसके अलावा जोधपुर ग्रामीण पुलिस ने जाम्बा थाना क्षेत्र से एक और फरार कैदी को पकड़ लिया है।

जोधपुर ग्रामीण पुलिस अधीक्षक अनिल कयाल ने बताया कि फ़लोदी जेल से फरार हुए 16 बंदियों में, हत्या के मामले में बंद शौकत अली को जैसलमेर जिले के नहरी क्षेत्र मोहनगढ़ से गिरफ्तार कर लिया गया है। जैसलमेर और फलोदी पुलिस की स्पेशल टीम ने सूत्रों से मिली जानकारी के आधार पर हनगढ़ क्षेत्र के मंडाउ गांव में दबिश देकर एक ढाणी से उसे गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने उसे शरण देने वाले अमरे खान को भी गिरफ्तार किया है। जोधपुर जिले के जांबा पुलिस थाना क्षेत्र से आज एक अन्य बंदी राजकुमार को भी पकड़ा है। दोनों से पूछताछ में अन्य बंदियों के बारे में अहम सुराग मिलने की उम्मीद है। दोनों को फलोदी लाया गया है, जहा उनसे अग्रिम पूछताछ की जाएगी।

बार बार बदल रहा था लोकेशन

जोधपुर ग्रामीण पुलिस अधीक्षक अनिल कयाल के अनुसार इनकी गतिविधियों को लगातार ट्रेस किया जा रहा था।दोनों बंदी रेगिस्तानी क्षेत्र में लगातार अपनी लोकेशन बदल रहे थे। इस कारण पुलिस को इन दोनों तक पहुंचने में काफी समय लग गया। शौकत स्थानीय लोगों की मदद से अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर पार कर पाकिस्तान जाने की फिराक में था। लेकिन पुलिस ने उससे पहले ही दबिश देकर उसको दबोच लिया।

आपको बता दें कि 5 अप्रैल की रात फलोदी जेल के प्रहरियों के साथ मिलीभगत कर 16 बंदी भाग निकले थे। मूल योजना सात बंदियों के भागने की थी, लेकिन नौ अन्य साथ में हो लिए।जेल से बाहर निकलते ही इनके लिए वाहन तैयार खड़े थे। इस मामले में पुलिस ने तीन दिन पहले भी बीकानेर क्षेत्र से एक बंदी को गिरफ्तार किया था। वहीं कैदियों को भगाने में सहयोग करनेवाला मुख्य साजिशकर्ता सबसे पहले पकड़ा गया था।

Posted By: Shailendra Kumar

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags