नई दिल्ली। गणतंत्र दिवस (Republic Day) के मौके पर होने वाली परेड में इस बार वायुसेना की ओर से 148 सदस्य शामिल होने जा रहे हैं। इन सदस्यों में 2 महिला ऑफिसर्स को भी मौका दिया मिला है। फ्लाइट लेफ्टिनेंट (Flight Lieutenants) गगनदीप गिल और रीमा राय इसमें शामिल रहेंगी। बता दें कि गणतंत्र दिवस के मौके पर दिल्ली में आयोजित होने वाली इस परेड में अलग अलग विभाग शामिल होते हैं इसके साथ ही रंगारंग झांकियां भी निकाली जाती हैं जो देश की समृद्धि, विकास और विभिन्न आयामों में होने वाली तरक्की का प्रदर्शन होती हैं। इसके साथ ही कुछ झांकियों में देश की वर्तमान स्थिति को भी दर्शाया जाता है।

IAF करेगी 5 मॉडल्स का प्रदर्शन

भारतीय वायुसेना (Indian Air Force) द्वारा गणतंत्र दिवस के मौके पर पांच मॉडल्स जिसमें राफेल एयरक्राफ्ट (Rafale Aircraft), Indigenous Light Combat Aircraft और Light Combat Helicopter को प्रदर्शित किया जाएगा। इसके साथ ही सतह से हवा में मार करने वाली गाइडेड मिसाइल आकाश (Akash Missile System) और अस्त्र मिसाइल (Astra Missiles) को भी दिखाया जाएगा।

25 साल से परेड में शामिल हो रहे यह वारंट ऑफिसर

भारतीय वायुसेना के वारंट ऑफिसर अशोक कुमार पिछले 25 सालों से गणतंत्र दिवस के मौके पर होने वाली परेड में IAF की ओर से संचालित होने वाले बैंड का हिस्सा बन रहे हैं। इस बार भी वह परेड में शामिल होंगे। अशोक कुमार पिछले 12 सालों से बैंड को लीड भी कर रहे हैं।

Posted By: Neeraj Vyas

fantasy cricket
fantasy cricket