Rajasthan: चलती ट्रेन से उतरने की गलती करना किस कदर घातक साबित हो सकता है, इसका एक ताजा नमूना सवाई माधोपुर रेलवे स्टेशन पर देखने को मिला। यहां प्लेटफॉर्म पर स्पीड पकड़ती ट्रेन से नीचे उतरने की कोशिश में एक युवक, आरपीएफ कर्मी की सतर्कता और तत्परता की वजह से ट्रेन की चपेट में आने से बच गया। इस घटना का वीडियो सीसीटीवी में कैद हो गया, जिसे रेल मंत्रालय ने स्वदेशी सोशल मीडिया मंच कू ऐप के आधिकारिक अकाउंट से शेयर करते हुए, सभी से ऐसी जानलेवा गलती न करने की गुजारिश की है।

रेल मंत्रालय से घटना का वीडियो शेयर करते हुए लिखा, "आरपीएफ कर्मी की सतर्कता और तत्परता से बचाई गई यात्री की जान! राजस्थान के सवाई माधोपुर जंक्शन पर चलती हुई ट्रेन से उतरने के दौरान प्लेटफॉर्म पर गिरे एक यात्री को रेलवे सुरक्षाकर्मी ने बचाया। चलती हुई ट्रेन में चढ़ना/उतरना जानलेवा हो सकता है, सभी से अनुरोध है कि ऐसा ना करें।

Koo App

आरपीएफ कर्मी की सतर्कता और तत्परता से बचाई गई यात्री की जान! राजस्थान के सवाई माधोपुर जंक्शन पर चलती हुई ट्रेन से उतरने के दौरान प्लेटफॉर्म पर गिरे एक यात्री को रेलवे सुरक्षाकर्मी ने बचाया। चलती हुई ट्रेन में चढ़ना/उतरना जानलेवा हो सकता है, सभी से अनुरोध है कि ऐसा ना करें। #IndianRailways

View attached media content

- Ministry of Railways (@RailMinIndia) 7 July 2022

जाहिर तौर पर जरा सी लापरवाही आपकी जान भी ले सकती है। इसलिए किसी भी गतिमान वाहन से उतरने की भूल न करें और दूसरों को भी ऐसा करने से रोकें। इससे पहले बुधवार को महाराष्ट्र के भुसावल रेलवे स्टेशन पर एक कर्मचारी की तत्परता के चलते एक बड़ा हादसा होने से बच गया। दरअसल, भुसावल रेलवे स्टेशन पर चलती ट्रेन से उतरने के दौरान एक महिला गिर गई थी। हालांकि इस दौरान ड्यूटी पर तैनात टिकट चेकिंग स्टाफ ने तत्परता दिखाते हुए महिला को बचा लिया।

रेल मंत्रालय ने घटना का वीडियो स्वदेशी सोशल मीडिया प्लेटफार्म कू ऐप (Koo App) पर शेयर करते हुए लिखा कि रेल कर्मचारी की तत्परता से बची महिला यात्री की जान! महाराष्ट्र के भुसावल स्टेशन पर चलती हुई ट्रेन से उतरने के दौरान हादसे का शिकार हुई महिला को ड्यूटी पर तैनात टिकट चेकिंग स्टाफ ने बचाया। कृपया चलती हुई ट्रेन में ना चढ़ें/उतरें, यह जानलेवा हो सकता है।

Koo App

रेल कर्मचारी की तत्परता से बची महिला यात्री की जान! महाराष्ट्र के भुसावल स्टेशन पर चलती हुई ट्रेन से उतरने के दौरान हादसे का शिकार हुई महिला को ड्यूटी पर तैनात टिकट चेकिंग स्टाफ ने बचाया। कृपया चलती हुई ट्रेन में ना चढ़ें/उतरें, यह जानलेवा हो सकता है।

View attached media content

- Ministry of Railways (@RailMinIndia) 5 July 2022

Posted By: Shailendra Kumar

  • Font Size
  • Close