Delhi CM vs LG: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपराज्यपाल विनय सक्सेना में चल रही तनातनी के बीच फिर एक नया विवाद खड़ा हो गया है। गुरुवार को अरविंद केजरीवाल ने एक ट्वीट में उपराज्यपाल की आपत्तियों पर निशाना साधते हुए लिखा, "LG साहिब रोज़ मुझे जितना डाँटते हैं, उतना तो मेरी पत्नी भी मुझे नहीं डाँटतीं. पिछले छः महीनों में LG साहिब ने मुझे जितने लव लेटर लिखे हैं, उतने पूरी ज़िंदगी में मेरी पत्नी ने मुझे नहीं लिखे. LG साहिब, थोड़ा chill करो और अपने सुपर बॉस को भी बोलो, थोड़ा chill करें."

क्यों नाराज हैं अरविंद केजरीवाल?

दिल्ली के मुख्यमंत्री और उपराज्यपाल के बीच काफी समय से विवाद चल रहा है। उपराज्यपाल विनय सक्सेना सरकार की कई नीतियों के खिलाफ जांच के आदेश दे चुके हैं। वहीं हाल ही में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री की जयंती के दौरान 2 अक्टूबर को हुए कार्यक्रम में नहीं पहुंचे। इस पर एलजी सक्सेना नाराज हो गए और प्रोटोकॉल के उल्लंघन को लेकर उन्होंने अरविंद केजरीवाल को पांच पन्ने की चिट्ठी में लिखकर सख्त नाराजगी जताई।

चिट्ठी में उपराज्यपाल ने लिखा कि मैं यह कहने को बाध्य हूं कि 2 अक्टूबर को ना तो आप, ना ही आपकी सरकार से कोई मंत्री मौजूद था। जबकि इस समारोह में देश की राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, लोकसभा के स्पीकर और कई विदेशी गणमान्य भी बापू को श्रद्धासुमन अर्पित करने के लिए मौजूद थे। दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया केवल कुछ मिनट मौजूद थे, और वह काफी लापरवाह दिखे। उपराज्यपाल की चिट्ठी पर आम आदमी पार्टी ने जवाब दिया कि सीएम ने पिछले कई वर्षों में हमेशा गांधी जयंती और लाल बहादुर शास्त्री जयंती कार्यक्रमों में भाग लिया है। लेकिन रविवार को सीएम गुजरात में थे और इसलिए वह कार्यक्रम में शामिल नहीं हो सके।

Posted By: Shailendra Kumar

Assembly elections 2021
elections 2022
  • Font Size
  • Close