हरिद्वार। शनिवार को पतंजलि योगपीठ के महामंत्री आचार्य बालकृष्ण की तबीयत को लेकर बड़ी अफवाह उड़ी। सोशल मीडिया पर खबर आई कि आचार्य बालकृष्ण की अचानक तबीयत बिगड़ गई। यहां तक कह दिया गया कि उन्हें दिल का दौरा पड़ा है और एम्स ले जाया जा रहा है।

हालांकि बाद में योगगुरु बाबा रामदेव ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो जारी कर बताया कि आचार्य बालकृष्ण ठीक हैं। रामदेव ने लिखा - जिन लोगोंने पूज्य आचार्य बालकृष्णजी के स्वास्थ्य के लिए चिंता जताई, उसके लिए आभार। जन्माष्टमी पर एक व्यक्ति पेड़ा लेकर आ गया था, उसको खाकर कुछ घंटे बेहोशी आ गई थी, अब स्थिति धीरे-धीरे सामान्य हो रही है। आप सबकी प्रार्थनाओं व भगवान की कृपासे आचार्य जी शीघ्र स्वस्थ होंगे।

एहतियान उन्हें ऋषिकेश स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में भर्ती कराया गया है। यहां डाक्टरों ने तबीयत बिगड़ने का कारण विषाक्त खाने का सेवन बताया है। डॉक्टर फूड प्वाइजनिंग की आशंका से भी इन्कार नहीं कर रहे हैं। एम्स के निदेशक प्रो. रवि कांत ने बताया कि विशेषज्ञ चिकित्सकों की टीम आचार्य बालकृष्ण के उपचार में जुटी है। उनकी अधिकांश चिकित्सा जांच सामान्य हैं। लेकिन अभी उन्हें सामान्य होने में कुछ समय लगेगा।