School Closed Again: कोरोना महामारी का प्रकोप बढ़ता जा रहा है। भारत मेें पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 17,070 नए मामले दर्ज किए गए हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार, देश में पिछले 24 घंटों में कुल 14,413 मरीज डिस्चार्ज हुए, कुल रिकवरी दर लगभग 98.55 प्रतिशत है। इस दौरान 23 मरीजों की मौत भी हुई। अभी देश में कोरोना के 1,07,189 सक्रिया मामले हैं। इस बीच, लद्दाख के लेह से बड़ी खबर आ रही है। यहां कोरोना संक्रमण को देखते हुए सभी स्कूलों को 15 दिन के लिए बंद करने का फैसला किया गया है। यहां 4 जुलाई से स्कूल बंद रहेंगे। वहीं सभी सार्वजनिक स्थानों पर मास्क अनिवार्य कर दिया गया है।

लेह के डिप्टी कमिशन्र श्रीकांत सूसे ने बताया कि जिले में कोरोना की चेन तोड़ने के लिए स्कूलों को बंद करने का निर्णय हुआ है। प्रशासन हालात पर नजर रखे हुए है।

Image

दिल्ली-हरियाणा में 1 जुलाई से खुले स्कूल, पैरेंट्स चिंता में

दिल्ली, हरियाणा जैसे राज्यों में करीब एक महीने की गर्मी की छुट्टी के बाद 1 जुलाई से स्कूल फिर से खुल गए। हरियाणा के सरकार के आदेश के अनुसार, स्कूल की टाइमिंग सुबह 8 बजे से दोपहर 2:30 बजे तक रखी गई है। इसी तरह दिल्ली में भी स्कूल फिर से खुल गए हैं और छात्र सभी COVID-19 प्रोटोकॉल का पालन करने को कहा गया है।

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच स्कूल फिर से खोलना माता-पिता और अधिकारियों के लिए चिंता का विषय रहा है। संक्रमण के किसी भी खतरे को रोकने के लिए स्कूलों को सर्कुलर जारी कर यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया है कि सभी प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन किया जा रहा है। महामारी के कारण लगभग 2 वर्षों तक बंद रहने के बाद भारत के सभी राज्यों में स्कूल इस वर्ष से फिर से खुल गए हैं, लेकिन पिछले एक महीने में कोरोना के केस बढ़ने से सभी चिंता में हैं।

Posted By: Arvind Dubey

  • Font Size
  • Close