दिल्ली में चरणबद्ध तरीके से स्कूल खुलेंगे। कक्षा 9वीं से 12वीं की कक्षाएं एक सितंबर से शुरू होंगी। छठी से आठवीं तक की कक्षाएं आठ सितंबर से शुरू होंगी। जैसे ही राष्ट्रीय राजधानी में COVID-19 की स्थिति में सुधार हुआ, दिल्ली सरकार ने शुक्रवार को घोषणा की कि दिल्ली में स्कूल चरणबद्ध तरीके से सितंबर से फिर से खुलेंगे। दिल्ली सरकार की ताजा अधिसूचना के अनुसार, कक्षा 9वीं से 12वीं के स्कूल 1 सितंबर से खुलेंगे, जबकि कक्षा 6वीं से 8वीं तक के स्कूल 8 सितंबर से फिर से खुलेंगे। स्कूलों को चरणबद्ध तरीके से फिर से खोलने पर चर्चा करने के लिए दिल्ली सरकार के अधिकारियों और दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) के बीच बैठक के बाद यह घोषणा की गई। देश में कोरोनावायरस के प्रकोप और बाद में घातक प्रसार को रोकने के लिए देशव्यापी लॉकडाउन के बाद दिल्ली में स्कूलों को मार्च 2020 में बंद कर दिया गया था।

छात्र को स्कूल आने के लिए मजबूर नहीं किया जाएगा

दिल्ली शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि सोशल डिस्टेंसिंग का सख्ती से पालन किया जाए और किसी भी छात्र को स्कूल आने के लिए मजबूर नहीं किया जाएगा। छात्रों के आने के लिए अभिभावकों की सहमति जरूरी होगी। अभिभावक नहीं देंगे तो आने को मजबूर नहीं होंगे छात्र, अनुपस्थित भी नहीं माने जाएंगे।

दिल्ली में सभी सावधानियों के साथ चरणबद्ध तरीके से स्कूल, कॉलेज, कोचिंग गतिविधियों को फिर से शुरू करने का निर्णय लिया गया है। 1 सितंबर से, सभी स्कूलों में कक्षा 9-12 के लिए कक्षाएं, उनकी कोचिंग कक्षाओं के साथ-साथ सभी कॉलेजों / विश्वविद्यालयों को फिर से शुरू करने की अनुमति होगी।

Posted By: Navodit Saktawat