पंजाब में संगरूर के लोंगोवाल में दर्दनाक हादसा सामने आया है, यहां एक स्कूल वैन में आग लगने के बाद उसकी चपेट में कई बच्चे आ गए। इन बच्चों में से 4 बच्चे बुरी तरह से झुलस गए जिनकी मौत हो गई है। इसके अलावा 4 बच्चे घायल बताए जा रहे हैं। सामने आ रही जानकारी के मुताबिक सिद्धू रोड लोंगोवाल पर एक मारुति वैन में अचानक धमाका हो गया, देखते ही देखते वैन में आग की लपटें उठने लगी। जिस वक्त यह धमाका हुआ उस दौरान वैन में पहली और दूसरी कक्षा के बच्चे मौजूद थे। स्कूल वैन सिमरन पब्लिक स्कूल के छात्रों को छोड़ने जा रही थी। इस हादसे के बाद इलाके में सनसनी मच गई।

वैन में सवार थे 8 बच्चे

स्कूल वैन में जिस वक्त धमाका हुआ उस वक्त उसमें वैन चालक समेत 8 बच्चे सवार थे। घटना के बाद आसपास मौजूद स्थानीय लोगों ने तत्काल बच्चों को वैन से निकाला और आग बुझाने की कोशिश की। हादसा इतना भीषण था कि चार बच्चे वैन में ही बुरी तरह से झुलस गए और उनकी मौत हो गई। अन्य घायल बच्चों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां से उन्हें PGI हॉस्पिटल रैफर किया गया है।

बच्चों के परिजनों को जब हादसे की जानकारी लगी तो बड़ी संख्या में लोग अस्पताल में जमा हो गए। वहीं एसजीपीसी हेड भी गोबिंदर सिंह लोंगोवाल मौके पर पहुंचे थे।

मृतक बच्चों की हुई पहचान

इस दर्दनाक हादसे में मरने वाले बच्चों की पहचान हो गई है। पुलिस के मुताबिक बच्चों के नाम नवजोत कौर, सिमरनजीत कौर, राध्या रानी और कमलप्रीत कौर हैं।

इस हादसे के बाद पुलिस और प्रशासन भी हरकत में आ गया है। पुलिस ने संबंधित स्कूल के सारे रिकॉर्ड को जब्त कर लिया है। वहीं घटना के बाद से स्कूल प्रिंसिपल और वैन चालक फरार हैं। वहीं पुलिस ने स्कूल के अन्य स्टॉफ को फिलहाल हिरासत में ले लिया है।

Posted By: Neeraj Vyas

fantasy cricket
fantasy cricket