Shashi Tharoor: केरल के तिरूवनंतपुरम से कांग्रेस सांसद और पूर्व केन्द्रीय मंत्री शशि थरूर एक बार फिर अपने ट्वीट के कारण चर्चा का विषय बने हुए हैं। इस बार शशि थरूर को अपने ट्वीट से मजाक का पात्र बनना पड़ा। दरअसल थरूर ने अपने ट्वीटर अकाउंट से मैट्रिमोनियल ट्वीट किया है, जो कि वह फर्जी है और एक एप के जरिए बनाया गया है। जिसे ट्वीट करने के बाद वह वायरल हो गई और थरूर को कई तरह की अलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है।

मंगलवार को एक अखबार में प्रकाशित वैवाहिक विज्ञापन को कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने ट्वीट किया है। जिसमें एक दुल्हन ने अपने लिए कोविशील्ड टीके लगवाए हुए दूल्हे की मांग की थी। जिसे पोस्ट करते हुए थरूर ने लिखा ‘‘वैक्सीनेटेड दुल्हन को वैक्सीनेटेड दूल्हा चाहिए! निसंदेह सबसे पसंदीदा उपहार अब बूस्टर होगा? क्या यह अब नया मानक बनने जा रहा है? पोस्ट के विज्ञापन में छपे कोविशील्ड को थरूर ने बकायदा अंडरलाइन किया था। जैसे ही यह पोस्ट लोगों ने देखी तो वह सभी इस पर कमेंट के द्वारा अपनी प्रतिक्रिया देने लगे।

*Twitter Link*

थरूर के इस ट्वीट पर कुछ यूजर्स उनसे पूछ रहे हैं कि “इस उम्र में भी आप मेट्रोमोनियल एड देख रहे हैं”? तो कुछ कह रहे हैं कि “ऐसे फर्जी एड तो एक एप से बन सकते हैं, कम से कम इसे चेक तो कर लेते”। बालकृष्ण पिल्लई नाम के एक यूजर ने लिखा कि ‘‘यह एक जातिवादी विज्ञापन है, कृपया इस तरह के प्रतिगामी विचारों को बढ़ावा न दें’’। अशोक शिवखंड लिखते हैं कि ‘‘कांग्रेस पार्टी भारत में बने उत्पादों में खामियां क्यों ढूंढ रहीं है। कांग्रेस पार्टी किस मकसद से आगे बढ़ने की कोशिश कर रहे है’’?

बतादें कि इससे पहले भी जब शशि थरूर कोरोना संक्रमित थे तब उन्होनें एक वीडियो के माध्यम से केंद्र सरकार की वैक्सीन नीति पर सवाल खड़े किए थे। उन्होनें अपने दो मिनट की वीडियो में ट्वीट करते हुए कहा था कि भारत को कोरोना से बचाइए। साथ ही उन्होनें सभी को मुफ्त में टीके देने की भी मांग की थी।

Posted By: Sandeep Chourey

  • Font Size
  • Close