मल्‍टीमीडिया डेस्‍क। केरल से एक हैरतअंगेज वीडियो सामने आया है। एक शख्‍स को खतरनाक अजगर ने चपेट में ले लिया था। बुरी तरह शिकंजे में फंसा यह आदमी तमाम प्रयासों के बाद भी अपने आप को अजगर से छुड़ाने में सफल नहीं हो पाया। गांव वालों ने मिलकर उसे बचाया। लेकिन अजगर की पकड़ इतनी मजबूत थी कि इस रेस्‍क्‍यू में भी तीन लोगों को लगना पड़ा। जब ग्रामीणों ने इस व्‍यक्ति को आखिरकार अजगर से बचा लिया तब अजगर की लंबाई का पता चला। यह बेहद खौफनाक अजगर था। यह घटना तिरुअनंतपुरम की है।

समाचार एजेंसी एएनआई द्वारा इस घटना का वीडियो जारी किया गया है। इसके अनुसार यह आज बुधवार को तिरुअनंतपुरम के जंगली क्षेत्र में हुई। बाद में इस अजगर को वन अधिकारियों को सौंप दिया गया और उसे जंगल में छोड़ दिया गया। हालांकि इस घटना के संबंध में अधिक जानकारी सामने नहीं आई है।

यह व्‍यक्ति अजगर के चंगुल में कैसे आ गया यह तो अभी पता नहीं चल पाया है लेकिन उसके लिए यह संतोष की बात रही कि उसे ठीक समय पर ग्रामीणों ने बचा लिया। पायथन एशिया और अफ्रीका में पाए जाते हैं जहां वे विभिन्न प्रकार की जंगली जगहों पर रहते हैं। बताया जाता है कि आज दुनिया में अजगर की 11 प्रजातियां हैं।

यह भी पढ़ें : butati dham rajasthan : लकवे के मरीजों के लिए राहत बनकर उभरा है राजस्‍थान का बुटाटी धाम मंदिर, कैसे बना आस्‍था का तीर्थ, पढ़ें विस्‍तार से

Posted By: Navodit Saktawat