कोरोना वायरस से बचने के लिए मानव इतिहास का सबसे बड़ा Lockdown भारत में जारी है। सभी राज्यों में पुलिस सख्ती बरत रही है, लेकिन कहीं-कहीं लोग गंभीरता से नहीं ले रहे हैं। इस बीच तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव (केसीआर) ने बड़ा बयान जारी किया है। केसीआर का कहना है कि यदि लोगों ने Lockdown का पालन नहीं किया तो 24 घंटे कर्फ्यू लगाना पड़ेगा। और यदि इसके बाद भी लोग नहीं माने तो शूट एट साइट यानी देखते ही गोली मारने के आदेश भी जारी किए जा सकते हैं। बता दें, Lockdown का पालन नहीं करने पर ही पंजाब, महाराष्ट्र और हिमाचल में कर्फ्यू लगाया गया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 21 दिन के सम्पूर्ण Lockdown का ऐलान किया है। इसके बाद के. चंद्रशेखर राव ने आला अधिकारियों की बैठक ली और कहा कि इसका सख्ती से पालन किया जाए। लोगों को समझाया जाए कि वे घरों में रहें, लेकिन यदि नहीं मानेंगे तो पुलिस को सख्त कदम उठाना पड़ेगा। सरकार फूड डिलीवरी सर्विसेस से बात कर रही है, ताकि जरूरतमंदों की मदद की जा सके।

उन्होंने प्रदेश की जनता से विनम्र अपील की कि वे Lockdown का पालन करें और बिना वजह पुलिस के साथ बहसबाजी न करें। बता दें, कोरोना वायरस प्रभावित राज्यों में तेलंगाना भी शामिल है। अब तक यहां 39 मरीज सामने आ चुके हैं। जानकारी के मुताबिक, तेलंगाना में 19000 लोग ऐसे हैं, जो हाल ही में विदेश से लौटे हैं। इन लोगों को आइसोलेशन में रखा गया है और सेहत पर नजर रखी जा रही है।

Posted By: Arvind Dubey