देहरादून। 1976 में आई फिल्‍म 'नागिन' में एक इच्‍छाधारी सांप अपने प्‍यार की हत्‍या का बदला लेने के लिए पांच लोगों को मारने निकल पड़ती है और इसमें काफी हद तक सफल भी रहती है। यह तो फिल्म की कहानी थी, लेकिन ऐसी ही एक घटना हकीकत में भी सामने आई है। इसे पढ़ने के बाद भी इस पर यकीन करना आपके लिए मुश्किल होगा। उत्तराखंड के पौड़ी जनपद के गांव डेवडाली के ग्रामीण ऐसी ही एक घटना का दावा कर रहे हैं।

पौड़ी जिले के जयहरीखाल ब्लॉक के डेवडाली गांव में रहने वाली संगीता इन दिनों काफी परेशान हैं। एक सांप पिछले एक महीने से उसके पीछे पड़ा हुआ है। बीते एक माह में यह सांप उसे पांच बार डस चुका है, लेकिन हैरान करने वाली बात यह है कि वह बिल्‍कुल सही सलामत है। लैंसडोन का यह शांत गांव आजकल संगीता और सांप के बीच इस अजीबोगरीब युद्ध के कारण खबरों की सुर्खियों में बना हुआ है।

यह भी पढ़ेंः 777 स्कूलों पर लगा ताला, कारण वाकई चौंकाने वाला

अपने की मौत का बदला ले रहा है सांप?

गांववाले कहते हैं कि संगीता के साथ हो रही इस घटना की शुरुआत कुछ माह पूर्व उसकी गौशाला में हुई थी। वह अपने ससुर के साथ गौशाला में थी। एक सांप अचानक ही उन्‍हें गौशाला में दिखाई दिया। संगीता के ससुर ने उस सांप को मार दिया। इस घटना के बाद से जब भी संगीता अकेली होती है तो उसे गौशाला व गौशाला के आस-पास सांप मंडराते नजर आते हैं। संगीता की मानें तो जब वह घर के बाहर गांव में भी कहीं पानी या चारा लेने जाती है तो सांप उसका पीछा करते हैं।

दो-चार दिन में फिर काट लेता है सांप

सांप के डसने के बाद उसके परिजन उसे तत्काल अस्पताल ले जाते हैं, जहां उसकी जान बच जाती है, लेकिन जैसे ही दो-चार दिन गुजरते हैं तो फिर संगीता को सांप काट लेते हैं। एक माह के भीतर ही महिला को पांच बार सांपों के डसने के बाद से गांव के लोग भी हैरान हैं।

बचने को बनवाया शिव का मंदिर

इस घटना की पुनरावृत्ति न हो इसके लिए ग्रामीणों ने गांव के पास ही भगवान शिव का मंदिर भी बनाया है, लेकिन सांप संगीता को छोड़ने को तैयार नहीं है।

यह भी पढ़ेंः शादी के 19 साल बाद हुआ खुलासा, औरत नहीं मर्द है बीवी

Posted By:

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना