बारामूला Soper Terror Attack। जम्मू कश्मीर के सोपोर में आतंकियों के साथ मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने लश्कर लश्कर-ए-तैयबा के टॉप कमांडर मुदस्सिर पंडित सहित तीन अन्य आतंकियों को ढेर कर दिया है। मिली जानकारी के मुताबिक बारामुला जिले के सोपोर में रविवार देर रात सुरक्षाबलों को लश्कर कमांडर मुदस्सिर पंडित के होने की जानकारी मिली थी। सुरक्षा बलों ने तत्काल कार्रवाई करते हुए आतंकियों को घेर लिया और मुठभेड़ में मुदस्सिर पंडित सहित तीन आतंकियों को मार गिराया। आतंकियों से मुठभेड़ 21 जून सोमवार सुबह तक चली। मुठभेड़ के बाद सुरक्षाबलों ने तीन AK-47 समेत भारी मात्रा में गोला-बारूद बरामद हुआ है।

गुंडब्रथ गांव में छुपा था मुदस्सिर पंडित

मुदस्सिर पंडित अपने दो साथियों के साथ गुंडब्रथ गांव में छुपा हुआ था। तभी गांव के तांत्रे मोहल्ले में सुरक्षाबलों ने उसकी घेराबंदी कर ली। खुद का घिरता देख लश्कर कमांडर मुदस्सिर पंडित ने सुरक्षा बलों पर फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में सुरक्षा बलों ने मुदस्सिर समेत तीन आतंकियों मार गिराया।

मुदस्सिर पंडित पर था 10 लाख का इनाम

मुदस्सिर पंडित लश्कर का खूंखार आतंकी था। कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने मीडिया को बताया कि लश्कर-ए-तैयबा का कुख्यात आतंकवादी मुदस्सिर पंडित सोपोर में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में मारा गया। वह हाल में तीन पुलिसकर्मियों, दो पार्षद और दो आम नागरिकों की हत्या में शामिल था। मुदस्सिर पर पुलिस ने 10 लाख रुपए का इनाम भी घोषित किया था। मुदस्सिर पंडित के साथ मारे गए दो आतंकियों में से एक पाकिस्तानी आतंकी भी है, जिसकी पहचान असरार उर्फ अब्दुल्ला के तौर पर हुई है। पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने बताया कि असरार उत्तरी कश्मीर में 2018 से सक्रिय था।

Posted By: Sandeep Chourey