उत्तर प्रदेश के लखनऊ 23 साल के इंजीनियरिंग स्टूडेंट की हुई हत्या के मामले में पूर्व विधायक के बेटे को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। यह हत्याकांड शहर के गोमतीनगर इलाके में गुरुवार को हुआ था। लखनऊ पुलिस ने आरोपी अमन बहादुर को शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी बहादुर के पिता पूर्व विधायक रह चुके हैं। बता दें कि गुरुवार को इंजीनियरिंग स्टूडेंट प्रशांत सिंह की अलकनंदा अपार्टमेंट में चाकूओं से गोदकर हत्या कर दी गई थी। यह हत्याकांड कॉम्प्लेक्स में लगे सिक्युरिटी कैमरे में कैद हो गया था, जिससे पुलिस को हत्यारों का सुराग लगा था।

सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई घटना

गुरुवार शाम को प्रशांत सिंह गोमतीनगर स्थित अलकनंदा अपार्टमेंट में शाम चार बजे टोयोटा इनोवा कार से अपने दोस्त से मिलने पहुंचा था। उसका 20-25 बाइक सवार लोग वहां पहले से ही इंतजार कर रहे थे। जैसे ही प्रशांत पहुंचा तो आरोपियों ने कार का ग्लास तोड़ दिया और चाकूओं से उस पर कई वार किए।

सीसीटीवी कैमरों में प्रशांत घायल होने के बाद भागने की कोशिश कर रहा है और सोसाइटी के अंदर घुसने की कोशिश कर रहा है। इस दौरान वह सीढ़ियों पर गिरता दिखाई दे रहा है, वहीं उसकी मौत हो गई थी। वहां मौजूद प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक हत्या को अंजाम देने के बाद वहां मौजूद आरोपियों का समूह तालियां बजाते और खुशियां मनाते हुए मौके से फरार हो गया।

पुलिस का अंदेशा है कि हत्या की वजह बदला लेने के लिए की गई है। बुधवार रात को प्रशांत की बहादुर से लड़ाई हो गई थी, यही वजह से उसकी हत्या का कदम उठाने की आशंका जताई जा रही है।

Posted By: Neeraj Vyas