Sunday News LIVE: कोरोना महमारी का खौफ खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। देश में एक बार फिर केस बढ़े हैं, वहीं दुनिया में नई बीमारी मंकीपॉक्स के मरीज लगातार सामने आ रहे हैं। वहीं मंदिर - मस्जिद का मुद्दा लगातार गरमाता जा रहा है। ज्ञानवापी के बाद नए-नए मामले सामने आ रहे हैं। दोनों पक्षों के अपने दावे और दलीले हैं। इस बीच, आम आदमी की नजर मौसम पर भी है। उम्मीद की जा रही है कि जल्दी ही मानसून की आमद होगी और भीषण गर्मी से राहत मिलेगी। यहां पढ़िए 29 मई 2022, रविवार (News Today 29 May 2022) की प्रमुख खबरें

Nepal: ताजा एयर का विमान लापता, चार भारतीय भी हैं सवार

नेपाल में लापता छोटे यात्री विमान का पता चल गया है। सेना के प्रवक्ता के मुताबिक उसे मस्टैंग के कोवांग में देखा गया है। लेकिन उसकी स्थिति के बारे में पूरी जानकारी नहीं है। स्थानीय लोगों द्वारा नेपाल सेना को दी गई जानकारी के मुताबिक तारा एयर का विमान लामचे नदी के मुहाने पर दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। नेपाल सेना जमीन और हवाई मार्ग से घटनास्थल की ओर बढ़ रही है, जिसके बाद पता चल पाएगा कि हादसे से कितना नुकसान हुआ।

स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, तारा एयर के 9 एनएईटी जुड़वां इंजन वाले विमान में 19 यात्री सवार थे। विमान ने पोखरा से जोमसोम के लिए सुबह 9:55 बजे उड़ान भरी थी। लापता विमान में 4 भारतीय और 3 जापानी नागरिकों के अलावा शेष नेपाली नागरिक और चालक दल सहित 22 लोग सवार थे। मुख्य जिला अधिकारी नेत्र प्रसाद शर्मा ने एएनआई को बताया, 'विमान को मस्टैंग जिले में जोमसोम के आसमान के ऊपर देखा गया था और फिर उसे माउंट धौलागिरी की ओर मोड़ दिया गया था, जिसके बाद वह संपर्क में नहीं आया।'

काठमांडू में भारतीय दूतावास आपातकालीन हॉटलाइन नंबर, +977-9851107021 जारी किया है। अधिकारियों ने बताया कि दूतावास विमान में सवार भारतीयों के परिवार के संपर्क में है।

भाजपा प्रवक्ता नुपूर शर्मा के खिलाफ महाराष्ट्र में केस दर्ज, जानिए पूरा मामला

भाजपा प्रवक्ता नुपूर शर्मा के खिलाफ महाराष्ट्र में केस दर्ज हुआ है। भारतीय सुन्नी मुसलमानों के सुन्नी बरेलवी संगठन रजा अकादमी की शिकायत के बाद केस दर्ज हुा है। भाजपा की राष्ट्रीय प्रवक्ता नूपुर शर्मा के खिलाफ धारा 295ए, 153ए और 505बी आईपीसी के तहत मामला दर्ज किया गया। आरोपा है कि ज्ञानवापी मुद्दे पर एक राष्ट्रीय चैनल पर चर्चा के दौरान उन्होंने आपत्तिजनक बयान दिया। बहस के दौरान नुपुर शर्मा ने कथित तौर पर कहा था कि अगर लोग लगातार हिंदू धर्म का मजाक उड़ा रहे हैं, तो वह इस्लाम के साथ भी ऐसा कर सकती हैं। इसके बाद उन्होंने कथित तौर पर पैगंबर मोहम्मद से जुड़ी एक घटना का मजाकिया अंदाज में जिक्र किया। उनकी कथित बयानबाजी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था।

जैक्लिन फर्नांडीज को मिली अबू धाबी जाने की अनुमति, लेकिन शर्तें लागू

अभिनेत्री जैक्लिन फर्नांडीज को आइफा अवार्ड में हिस्सा लेने के लिए अबुधाबी जाने की अनुमति मिल गई है। जैक्लिन 31 मई से छह जून तक विदेश यात्रा कर सकेंगी। इस दौरान उनके खिलाफ ईडी की ओर से जारी हुआ लुकआउट सर्कुलर निलंबित रहेगा। जैक्लिन पर सुकेश चंद्रशेखर से जुड़े 200 करोड़ रुपये के जबरन वसूली मामले में जांच की जा रही है। इससे पहले जैक्लिन ने अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश प्रवीण सिह की अदालत से अपना आवेदन वापस ले लिया था, जिसमें कहा गया था कि अबूधाबी में होने वाला आइफा 2022 अवार्ड्स की तारीखें, जो पहले 17 से 22 मई तक निर्धारित थीं, को जून तक के लिए स्थगित कर दिया गया था।

सात साल बाद कोयला आयात करेगी कोल इंडिया

नई दिल्ली, रायटरः देश में बिजली संकट गहराता जा रहा है। इस बीच कई वर्षों बाद सरकारी कंपनी कोल इंडिया कोयले का आयात करेगी। इससे पहले वर्ष 2015 में कोल इंडिया ने कोयले का आयात किया था। उस वक्त देश भीषण बिजली कटौती का सामना कर रहा था। केंद्रीय ऊर्जा मंत्रालय के अनुसार, सरकारी थर्मल पावर प्लांटों के साथ ही इंडेपेंडेंट पावर प्रोड्यूसर्स (आईपीपी) को भी आयातित कोयले से आपूर्ति की जाएगी।

Posted By: Arvind Dubey

  • Font Size
  • Close