Sunday Top New LIVE: कोरोना महामारी के लेकर भारत सुरक्षित स्थिति में पहुंच चुका है, लेकिन चीन में महामारी ने एक बार फिर पलटवार किया है। ताजा खबर यह है कि चीन में फिर से बिगड़ते मामलों के बीच भारत सरकार ने भी अलर्ट जारी किया है। जो लोग अंडमान-निकोबार और लद्दाख की यात्रा पर जा रहे हैं और उन्होंने कोरोना वैक्सीन नहीं ली है तो ऐसे यात्रियों के लिए हवाई अड्डे पर आरटी-पीसीआर जांच कराना अनिवार्य है। जानकारी के मुताबिक, कुछ अन्य प्रदेश भी हैं, जो चाहते हैं कि जिन लोगों ने टीकाकरण नहीं कराया है, वे यात्रा शुरू करने से पहले 48 से 96 घंटों के भीतर आरटी-पीसीआर जांच करा लें। अगले महीने क्रिसमस और न्यू ईयर की छुट्टियां हैं। ऐसे में हवाई यात्रियों के लिए नए नियम परेशानी बढ़ा सकते हैं।

Sunday Top New LIVE: पढ़िए अन्य अहम खबरें

सत्येंद्र जैन का एक और CCTV फुटेज आया सामने, जेल कोठरी की हो रही सफाई: मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में दिल्ली की तिहाड़ जेल में कैद दिल्ली सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन का एक और सीसीटीवी फुटेज सामने आया है। ताजा वीडियो में साफ दिखाई दे रहा है कि जेल में अरविंद केजरीवाल के मंत्री को मिल रही सुविधाओं का सिलसिला जारी है। इस वीडियो में कुछ लोग सत्येंद्र जैन के कमरे की सफाई करते नजर आ रहे हैं। भाजपा का आरोप है कि मंत्री होने के कारण सत्येंद्र जैन को जेल में वीआईपी ट्रीटमेंट मिल रहा है। यहां तक कहा जा रहा है कि 7-8 लोग 24 घंटे उनकी सेवा में लगे हैं। अब पता लगाया जा रहा है कि ये लोग जेल के ही हैं या बाहर से आ रहे हैं। अब तक सत्येंद्र जैन के कई वीडियो सामने आ चुके हैं, जिनमें वे बाहर से लाया गया खाना खा रहे हैं, कुछ लोग उनके पैर दबा रहे हैं, मसाज कर रहे हैं। देखिए ताजा वीडियो

जीएसटी काउंसिल की 48वीं बैठक 17 दिसंबर को: जीएसटी काउंसिल की 48वीं बैठक 17 दिसंबर को होगी। इस बार यह बैठक वीडियो कांफ्रें¨सग के जरिये होगी। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की अध्यक्षता में जीएसटी काउंसिल की 47वीं बैठक जून के अंत में चंडीगढ़ में हुई थी। काउंसिल की आगामी बैठक में कसीनो, घुड़दौड़ और आनलाइन गे¨मग पर कर की दर तय करने को लेकर मंत्रिसमूह की सिफारिश पेश की जा सकती है। माना जा रहा है कि मंत्रिसमूह इन पर 28 प्रतिशत जीएसटी लगाने की सिफारिश कर सकता है।

भारत में सबसे तेजी से होगी 5जी की शुरुआत: मोबाइल निर्माता कंपनी नोकिया इंडिया के विपणन एवं कॉरपोरेट मामलों के प्रमुख अमित मारवाह ने कहा है कि दुनिया में 5जी की सबसे तेजी से शुरुआत भारत में होगी और सरकार के समर्थन से अगली पीढ़ी की दूरसंचार सेवाओं की यह सबसे बड़ी सफलता भी होगी। एक कार्यक्रम में चीन का नाम लिए बगैर मारवाह ने कहा कि दूरसंचार क्षेत्र में पड़ोसी देशों के उपकरणों का पैठ बनाना ¨चता का विषय है। उन्हंने कहा कि हमारे पास 5जी के लिए इकोसिस्टम तैयार है। भारत में 10 प्रतिशत स्मार्टफोन 5जी के अनुकूल हैं।

Posted By: Arvind Dubey

  • Font Size
  • Close