इटावा (ब्‍यूरो)। चुनाव ड्यूटी पर जा रहे उत्तर प्रदेश पुलिस के सिपाहियों ने सोमवार को स्वर्ण शताब्दी एक्सप्रेस में जमकर उत्पात मचाया। नई दिल्ली से लखनऊ जा रही ट्रेन में कब्जा कर लिया।

विरोध करने पर टीटीई का रायफल की बट से सिर फोड़ दिया और तीन यात्रियों को पीट कर घायल कर दिया। जीआरपी प्राथमिकी दर्ज कर मामले की जांच कर रही है।

सुबह करीब 10 बजे ट्रेन इटावा (उत्तर प्रदेश) पहुंची। चुनाव ड्यूटी पर जाने के लिए प्लेटफॉर्म पर खड़े करीब दो-ढाई सौ सिपाही टे्रन में सवार हो गए। टीटीई डीके पांडेय ने विरोध किया तो सिपाहियों ने गाली-गलौज कर उनसे मारपीट शुरू कर दी।

यात्रियों ने बचाव का प्रयास किया तो उन पर भी रायफल तान दी। जीआरपी-आरपीएफ ने तीन-चार हमलावर सिपाहियों को पकड़ लिया, लेकिन इनके साथियों ने इन्हें छुड़ा लिया।

इसके बाद 10ः40 बजे ट्रेन को रवाना करा दिया गया लेकिन एफआईआर दर्ज नहीं होने से नाराज टीटीई व यात्रियों ने कुछ ही दूरी पर ट्रेन को पुनः रोक लिया। 20 सिपाहियों पर मामला दर्ज होने के बाद ट्रेन रवाना हुई।

उधर, चुनावी ड्यूटी पर जा रहे सिपाहियों ने उद्योगनगरी एक्सप्रेस के पैंट्रीकार में खान-पान सामग्री लूटने का प्रयास किया। वहीं, कालका एक्सप्रेस समेत कई ट्रेनों के कोचों में सवार सिपाहियों को उतारने में जीआरपी को पसीने आ गए।

Posted By: