Tablighi Jamaat वालों पर लगातार आरोप लग रहे हैं कि उनके कारण देश में कोरोना वायरस का खतरा कई गुना बढ़ गया। अब इनसे जुड़ा एक और बड़ा खुलासा हुआ है। हिमाचल प्रदेश के ऊना से खबर है कि यहां Tablighi Jamaat के लोगों ने बस में सवार होने के बाद वहां मौजूद दूसरे यात्रियों को पेठे की मिठाई बांटी थी। कुछ यात्रियों ने मिठाई खा ली थी, जबकि कुछ ने फेंक दी थी। अब मिठाई खाने वालों की तलाश की जा रही है।

जानकारी के मुताबिक, नालागढ़ डिपो की बस में सवार होकर जमात के लोग दिल्ली से नालागढ़ पहुंचे थे। बस में जमातियों ने यात्रियों को मिठाई भी बांटी थी। बस में सवार लोगों ने इसकी पुष्टि की है। पता चला है कि ऊना जिले के गगरेट का निवासी चालक इस बस को लेकर दिल्ली से 18 मार्च शाम 7 बजकर 20 मिनट पर चला था। सभी लोगों ने रात का डिनर नहीं किया था।

इस बीच Tablighi Jamaat के लोगों ने यात्रियों में प्रसाद के नाम पर पेठे की मिठाई बांटी थी। दिनांक 19 मार्च 2020 को बस संख्या एचपी 93-0564 को लेकर चालक सुबह 3 बजे सुबह नालागढ़ पहुंच गया। बस में दिल्ली से 23 मुस्लिम समुदाय के लोगों ने काउंटर दिल्ली से टिकट लिए व एक बच्चे का टिकट नहीं लिया था जिसका बाद में आधा टिकट पालमपुर से संबंधित परिचालक ने काटा था। बस 37 सीटर थी कुल सवारी 40 इसमें एडजस्ट हुई थीं।

ड्राइवर ने खाने से कर दिया था इन्कार

Tablighi Jamaat के लोगों ने बस ड्राइवर और कंडक्टर को भी मिठाई दी थी। हालांकि दोनों ने मिठाई लेने से इन्कार कर दिया था। दोनों ने कोरोना से बचने के लिए मास्क और सैनिटाइजर का इस्तेमाल किया था जबकि तब्लीगी जमात के लोगों समेत अन्य कुछ लोगों ने मास्क नहीं पहने थे।

Posted By: Arvind Dubey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags