Omicron Update : कोरोना का ओमिक्रॉन वेरिएंट देश में तेजी से पांव पसार रहा है। बुधवार को तमिलनाडु से भी ओमिक्रॉन का पहला मामला सामने आया है। इससे पहले बुधवार को महाराष्ट्र और केरल में इस वेरिएंट के 4-4 नए मरीज मिले हैं। देश में अब तक ओमिक्रॉन के 70 से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं। सबसे ज्यादा केस महाराष्ट्र में मिले हैं। महाराष्ट्र में बुधवार को ओमिक्रॉन वैरिएंट के 4 नए मामले सामने आए। इस तरह प्रदेश में ओमिक्रॉन संक्रमितों की कुल संख्या 32 हो गई है। महाराष्ट्र सरकार ने जनवरी माह में ओमिक्रॉन के केस बढ़ने की आशंका जताई है।

बुधवार को महाराष्ट्र में 925 नए कोरोना केस सामने आए। जिसमें से चार मरीजों में ओमिक्रॉन संक्रमण की पुष्टि हुई है। प्रदेश में बुधवार को 10 कोरोना मरीजों की मौतें हुईं। इस तरह प्रदेश में अभी 6,467 एक्टिव केस हैं। राज्य प्रशासन इस बात से चिंतित है कि नया संस्करण महाराष्ट्र के ग्रामीण हिस्सों में पाया गया है। यानी अब यह ग्रामीण इलाकों में फैल रहा है। मुंबई, ठाणे, पालघर, नागपुर, पुणे, लातूर, बुलढाणा और उस्मानाबाद समेत महाराष्ट्र के 36 में से आठ जिलों में अब तक ओमिक्रॉन के मामले पाए गए हैं।

बता दें कि पूरी दुनिया में कोरोना के नए ओमिक्रॉन वेरिएंट के बढ़ते मामलों से हड़कंप मचा हुआ है। दक्षिण अफ्रीका और यूके के डेटा के मुताबिक, ये वेरिएंट बच्चों को ज्यादा शिकार बना रहा है। लेकिन ब्रिटिश एक्सपर्ट्स के मुताबिक, आने वाले समय में हर किसी के लिए ये वेरिएंट एक बड़ी चुनौती बनने वाला है। वैसे वैज्ञानिक इस वेरिएंट के बारे में अधिक से अधिक जानकारी जुटाने की कोशिश कर रहे हैं।

Posted By: Shailendra Kumar

Assembly elections 2021
elections 2022
  • Font Size
  • Close