हरियाणा पुलिस ने आतंकी समूह जैश-ए-मोहम्मद (JeM) द्वारा देश के विभिन्न हिस्सों में प्रमुख रेलवे स्टेशनों को निशाना बनाने की धमकी दिए जाने के बाद राज्य भर के रेलवे स्टेशनों और उसके आसपास सुरक्षा बढ़ा दी है।

स्‍टेशनों सहित मंदिरों को उड़ाने की दी थी धमकी

3 दिन पहले ही हरियाणा के रोहतक रेलवे स्टेशन को बम से उड़ाने की धमकी मिली थी। रोहतक रेलवे सुप्रीटेंडेंट को 14 सितंबर को एक पत्र मिला जिसमें जैश ए मोहम्मद के हवाले से रेलवे स्टेशन के साथ ही देश के कई इलाकों में मंदिरों को बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी।

स्‍टेशनों पर चलाया जांच अभियान

इस खत के मिलने के बाद रेलवे प्रबंधन हरकत में आ गया। रेलवे स्टेशन सहित आसपास के क्षेत्र की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। रेलवे स्टेशन पर सघन चेकिंग अभियान भी शुरू कर दिया गया है। रोहतक रेलवे पुलिस स्टेशन के सब इंस्पेक्टर नरेंद्र सिंह ने बताया कि एहतियातन कदम उठाए जा रहे हैं।

डॉग स्कॉड को भी स्टेशन पर तैनात किया

छत्‍तीसगढ़ के दुर्ग रेल्वे स्टेशन में भी हमले की धमकी के बाद सुरक्षा बढ़ा दी गई है और यहां आने-जाने वाली ट्रेनों और यात्रियों की सघन जांच की जा रही है। RPF के सब इंस्पैक्टर बीके शर्मा ने बताया कि पत्र रविवार रात हरियाणा रोहतक के रेलवे स्टेशन मास्टर को मिला है, जिसकी सूचना दुर्ग रेलवे को दी गई है।

दुर्ग स्‍टेशन को हाई अलर्ट पर रखा

दुर्ग स्टेशन को हाई अलर्ट पर रखा गया है। हर ट्रेन की जांच की जा रही है न यात्रियों को भी सुरक्षा संबंधी सलाह दी जा रही है। डॉग स्कॉड को भी स्टेशन पर तैनात किया जा रहा है। यात्रियों से भी अपील की जा रही है कि किसी भी प्रकार के संदिग्ध सामान दिखने पर सुरक्षा में तैनात आरपीएफ जवानों को तत्काल इसकी सूचना दें।