नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को बड़ी सफलता हासिल हुई है। पुलिस ने जैश ए मोहम्मद के आतंकी बशीर अहमद को गिरफ्तार कर लिया है। जम्मू कश्मीर के श्रीनगर से इस आतंकी को गिरफ्तार किया गया है। इस पर 2 लाख का इनाम रखा गया था। आतंकी बशीर की गिरफ्तारी के बाद पुलिस को जैश के नेटवर्क और उसकी अगली प्लानिंग को लेकर कई अहम जानकारियां मिलने की उम्मीद है।

बता दें कि जैश ए मोहम्मद के आतंकी ने ही पुलवामा में सीआरपीएफ जवानों पर हमला किया था, इस हमले में 40 से ज्यादा जवान शहीद हो गए थे। इस आतंकी हमले के बाद भारत ने पलटवार करते हुए पाक में मौजूद जैश के आतंकी ठिकानों पर एयर स्ट्राइक की थी।

एयर स्ट्राइक से बौखलाकर अब घाटी में आतंकी लगातार सेना के जवानों को निशाना बनाने की कोशिश में हैं। वहीं दूसरी ओर भारतीय सेना द्वारा इन आतंकियों के नेटवर्क को ध्वस्त करने के लिए हर स्तर पर इनका घेराव किया जा रहा है। यही वजह है कि जम्मू कश्मीर में पिछले कुछ वक्त में आतंकियों की कमर टूट गई है।

हाल ही में अलकायदा के चीफ का बयान भी सामने आया है, वीडियो के जरिये सामने आए बयान में आतंकी सरगना ने भारत पर हमला करने के लिए आतंकियों को उकसाया है।

दिल्ली पुलिस द्वारा इस इनामी आतंकी को गिरफ्तार करने के बाद सेना को कई महत्वपूर्ण जानकारियां मिलने की उम्मीद है।