Army day 2020 : आज आर्मी डे के मौके पर सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है। इसमें दिखाया गया है कि इंडियन आर्मी के अधिकारी एक गर्भवती महिला को स्‍ट्रेचर पर भारी बर्फ के बीच ले जा रहे हैं। यह वीडियो कश्‍मीर घाटी का है। यह आज के दिन का सबसे भावुक वीडियो है। खास बात यह है कि इस वीडियो को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी Re-Tweet किया और उन्‍होंने सेना के साहस को सराहा। इस वीडियो को भारतीय सेना के ऑफिशियल अकाउंट Chinar Corps ने सोशल मीडिया ऐप पर शेयर किया।

उनके अनुसार शमीमा नाम की महिला को इमरजेंसी में अस्‍पताल में भर्ती किए जाने की जरूरत थी। ऐसे में बिना एक मिनट भी गवांए, उसे स्‍ट्रेचर पर अस्‍पताल ले जाया गया। Tweet किए गए वीडियो में कैप्‍शन लिखा गया है कि, भीषण बर्फबारी के बीच गर्भवती शमीमा को इलाज की सख्‍त जरूरत थी। कुल 4 घंटों तक सेना के 100 से अधिक जवानों व 30 नागरिकों ने मिलकर उसे स्‍ट्रेचर पर रखकर बर्फ के बीच का कठिन रास्‍ता पार किया।

आखिर इस प्रयास को सफलता मिली। महिला को समय पर अस्‍पताल पहुंचाया जा सका। वहां उसने शिशु को जन्‍म दिया। मां और बच्‍चे दोनों अब ठीक स्थिति में हैं। इस वीडियो में नागरिक और सैन्‍य अधिकारियों को महिला को ले जाने की मशक्‍कत करते साफ देखा जा सकता है। इनकी मेहनत पर मुहर तब और लग गई जब स्‍वयं पीएम मोदी ने इसे री-ट्वीट किया और उनके साहस को सलाम किया।

PM मोदी ने यह लिखा

हमारी सेना अपनी वीरता और पेशेवर रूख के लिए जानी जाती है। मानवीय भावनाओं के लिए भी इसका सम्मान किया जाता है। जब भी लोगों को मदद की जरूरत होती है, हमारी सेना मौके पर पहुंची है हमेशा जरूरतमंदों की हर संभव मदद की है।

हमें हमारी सेना पर गर्व है।

मैं शमीमा और उनके बच्चे के अच्छे स्वास्थ्य के लिए प्रार्थना करता हूं।

Posted By: Navodit Saktawat

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags