महाराष्ट्र में दक्षिण मुंबई स्थित सर एचएन रिलायंस फाउंडेशन अस्पताल में बुधवार को उस वक्त हड़कंप मच गया, जब रिलायंस अस्पताल और 'एंटीलिया' को फोन काल के जरिए बम से उड़ाने की धमकी दी गई। साथ ही, अंबानी परिवार को जान से मारने की धमकी भी दी गई है। इधर, धमकी के बाद पुलिस ने एचएन रिलायंस अस्पताल और एंटीलिया की सुरक्षा बढ़ा दी है।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि व्यक्ति ने दक्षिण मुंबई के गिरगांव स्थित रिलायंस फाउंडेशन अस्पताल के लैंडलाइन नंबर पर पहले दोपहर 12 बजकर 57 मिनट पर और फिर शाम को 5.04 बजे किसी अज्ञात नंबर से फोन किया। रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआइएल) के एक प्रवक्ता ने कहा कि फोन करने वाले ने एचएन रिलायंस फाउंडेशन अस्पताल को उड़ाने की धमकी दी और मुकेश अंबानी, उनकी पत्नी नीता अंबानी और दो बेटों आकाश और अनंत को जान से मारने की धमकी दी।

काल करने वाले ने 'एंटीलिया' को उड़ाने की भी धमकी दी। पुलिस में शिकायत दर्ज कराई गई है। अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ डीबी मार्ग पुलिस स्टेशन में प्राथमिकी दर्ज की गई है। मामले की जांच की जा रही है। इसी साल अगस्त में एक जौहरी को अस्पताल में फोन करने और उद्योगपति मुकेश अंबानी और उनके परिवार के सदस्यों को जान से मारने की धमकी देने के बाद गिरफ्तार किया गया था।

फरवरी, 2021 में मुकेश अंबानी के दक्षिण मुंबई स्थित आवास एंटीलिया के पास विस्फोटकों से लदी एक स्पोर्ट्स यूटिलिटी व्हीकल (एसयूवी) मिली थी। बाद में इस मामले में तत्कालीन पुलिस अधिकारी सचिन वाझे समेत कुछ लोगों को गिरफ्तार किया गया था।

Posted By: Navodit Saktawat

Assembly elections 2021
elections 2022
  • Font Size
  • Close