पश्चिम बंगाल की TMC सांसद और एक्ट्रेस नुसरत जहां (Nusrat Jahan) ने अपनी शादी के बारे में बड़ा खुलासा करते हुए कहा है कि निखिल जैन से हुई उनकी शादी वैध नहीं है, इसलिए तलाक का कोई सवाल ही नहीं उठता। नुसरत ने बाकायदा एक स्टेटमेंट जारी करके अपनी शादी को लेकर यह बातें सामने रखी हैं। उन्होंने कहा कि हमारी शादी तुर्की के कानून के हिसाब से हुई थी, ऐसे में यह भारत में वैध ही नहीं है। इसके अलावा, चूंकि यह दो अलग-अलग मज़हब के लोगों की शादी थी तो इसे भारत में स्पेशल मैरेज एक्टर के तहत दर्ज़ करवाना चाहिए था, जो नहीं हुआ। आपको बता दें पिछले कुछ महीनों से नुसरत जहां और निखिल जैन के बीच अनबन की खबरें सामने आ रही थीं। साथ ही नुसरत काफी अर्से से अपने पति निखिल जैन से अलग रह रही हैं। अब इस मुद्दे पर उन्होंने सार्वजनिक बयान जारी किया है।

नुसरत के मुताबिक यह शादी नहीं, बल्कि एक रिलेशनशिप था, इसलिए तलाक़ का सवाल ही नहीं उठता। हमारा सेपरेशन काफ़ी पहले हो गया था, लेकिन मैंने इसको लेकर कोई बात नहीं की, क्योंकि मैं अपनी निजी ज़िंदगी को अपने तक ही रखना चाहती थी। सेपरेशन के दौरान मैंने क्या किया, उस पर मीडिया या किसी और द्वारा सवाल नहीं उठाना चाहिए।

निखिल जैन का क्या कहना है?

निखिल जैन ने भी कहा है कि नुसरत पिछले 6 महीने से उनके साथ नहीं हैं। दूसरी तरफ, नुसरत के प्रेग्‍नेंट होने की खबरों को लेकर भी निखिल ने कहा कि उन्‍हें इसकी जानकारी नहीं है। अगर नुसरत प्रेग्‍नेंट भी हैं तो बच्‍चा उनका नहीं है। कुछ दिन पहले ही नुसरत के प्रेग्नेंट होने की ख़बरें मीडिया में आयी थीं, लेकिन नुसरत ने इस पर कोई कमेंट नहीं किया है। निखिल ने स्पष्ट रूप से कहा कि वे भविष्य में नुसरत के साथ किसी तरह का संबंध नहीं रखना चाहते। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, निखिल ने नुसरत के ख़िलाफ़ दीवानी मामला दायर किया है, जिस पर जुलाई में सुनवाई होगी।

Posted By: Shailendra Kumar