नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव में जीत हासिल करने वालीं तृणमूल कांग्रेस की दो महिला सासंदों ने मंगलवार को शपथ ली। नुसरत जहां रूही और मिमी चक्रवर्ती मंगलवार को लोकसभा पहुंचीं, जहां उन्होंने शपथ दिलाई गई। दोनों इस बार भारतीय परिधान में पहुंचीं। यहां तक कि लोकसभा में प्रवेश करते समय दोनों ने संसद भवन की सीढ़ियों को स्पर्श किया। नुसरत ने दो शपथ लेने के बाद लोकसभा अध्यक्ष के चरण स्पर्श किए। नुसरत जहां बसीरहाट से सांसद हैं जबकि मिमी चक्रवर्ती जाधवपुर सीट का प्रतिनिधित्व करती हैं। बता दें, पिछली बार दोनों पश्चिमी परिधान पहनकर संसद पहुंची थीं, तब विवाद भी हुआ था।

मंगलवार को नुसरत ने जहां साड़ी पहनीं तो मिमी ने सूट पहना रथा खा। नुसरत की हाल ही में शाही हुई है। गुलाबी किनारी वाली सफेद साड़ी पहने नुसरत के माथे पर सिंदूर और बिंदी दमक रही थी। हाथों में मेहंदी और शादी का लाल चूड़ा भी था।

वहीं मिमी चक्रवर्ती ने सफेद रंग का सूट पहन रखा था। दोनों अन्य सांसदों के साथ 17 और 18 जून को शपथ नहीं ले सकी थी, क्योंकि उन्हीं दिनों नुसरत जहां ने तुर्की के बोडरम शहर में कोलकाता के कारोबारी निखिल जैन से शादी रचाई थी। मिमी उनकी पक्की दोस्त हैं और व भी इस भव्य शादी समारोह में शामिल होने गई थीं।

मंगलवार को सदन की कार्यवाही शुरू होते ही दोनों ने बांग्ला में शपथ ली और शपथ के आखिरी में वंदे मातरम, जय हिंद और जय बांग्ला का जयघोष किया।

इससे पहले दोनों महिला सांसद संसद भवन से बाहर आते समय उस समय अपना आपा खो बैठीं जब उन्हें मीडियाकर्मियों की ओर से की गई धक्का-मुक्की का शिकार होना पड़ा। मीडियाकर्मियों के उनके बेहद करीब आकर उन्हें घेर लेने और फोटो खींचने से असहज हुई नुसरत और मिमी ने अपना विरोध जताते हुए उन्हें पीछे हटने को कहा।

Posted By: Arvind Dubey