Top News 27 June 2022: देश में महाराष्ट्र के सियासी घमासान की चर्चा सबदूर हो रही है। सभी के जेहन में एक ही सवाल है कि क्या शिवसेना टूटेगी या बच जाएगी? वहीं राष्ट्रपति चुनाव को लेकर सरगर्मियां तेज हैं। सियासत से इतर बात करें तो देश में कोरोन के केस लगातार बढ़ रहे हैं। लोगों से अपील की जा रही है कि महामारी की एक और लहर से बचने के लिए मास्क लगाए और अन्य जरूरी नियमों का पालन करें। वहीं मानसून की चाल पर भी पैनी नजर है। यहां पढ़िए देश-दुनिया की आज की सभी अहम खबर खबरें

राष्ट्रपति चुनाव 2022: यशवंत सिन्हा ने दाखिल किया नामांकन

राष्ट्रपति पद के लिए विपक्षी दलों के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा ने सोमवार को नामांकन दाखिल कर दिया। इस मौके पर शरद पवार, राहुल गांधी, अखिलेश यादव, फारुख अब्दुल्ला समेत अन्य नेता मौजूद रहे। हालांकि ममता बनर्जी नहीं आईं। बता दें कि यशवंत सिन्हा हाल में तृणमूल कांग्रेस में शामिल हुए थे। हालांकि राष्ट्रपति पद के लिए उम्मीदवार बनने के बाद उन्होंने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। ममता बनर्जी ने राष्ट्रपति पद के लिए उम्मीदवार के तौर पर यशवंत सिन्हा का नाम प्रस्तावित किया था। ममता बनर्जी सोमवार को पूर्व बर्द्धमान में एक जनसभा करेंगी। अगले दिन आसनसोल में एक जनसभा को संबोधित करेंगी। इसीलिए यशवंत सिन्हा के नामांकन के दौरान तृणमूल सुप्रीमो की उपस्थिति को लेकर संशय बना हुआ था।

अग्निवीर बनने के लिए आए 56,960 आवेदन, एयरफोर्स ने किया खुलासा

सेना में भर्ती की अग्निपथ योजना पर एयरफोर्स ने बड़ा खुलासा किया है। एयर फोर्स के मुताबिक, अग्निपथ भर्ती आवेदन प्रक्रिया के तहत अब तक 56,960 आवेदन प्राप्त हुए है। इसे योजना को लेकर युवाओं में जबरदस्त उत्साह के रूप में देखा जा रहा है। यह सफलता तब हासिल हुई है जब कांग्रेस देशभर में आंदोलन चलाकर अग्निपथ योजना का विरोध कर रही है।

Image

Corona Cases in India: कोरोना के 17,073 नए केस, 21 मरीजों की मौत

कोरोना के मरीज एक बार फिर बढ़ने लगे हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा सोमवार सुबह जारी आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटों में देश में कोरोना संक्रमण के 17,073 नए केस सामने आए हैं। इस दौरान 21 मरीजों ने जान गंवाई है। अभी देश में 94,420 एक्टिव मरीज हैं यानि इतने मरीजों का इलाज अलग-अलग राज्यों में चल रहा है।

यहां भी क्लिक करें: महाराष्ट्र का सियासी घमासान, Live अपडेट्स

Image

यहां भी क्लिक करें: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जर्मनी दौरा, पढ़िए लाइव अपडेट्स

Posted By: Arvind Dubey

  • Font Size
  • Close