Top New: देश-दुनिया की ताजा खबरों और अपडेट जानने के लिए जुड़े रहें...

सलमान रुश्दी पर हमला

लेखक सलमान रुश्दी पर न्यूयॉर्क में एक कार्यक्रम के दौरान हमला हुआ है। दर्शकों के मुताबिक एक शख्स को दौड़ते हुए मंच पर जाते देखा गया। ताजा जानकारी के मुताबिक उन्हें गले में चाकू मारा गया है। हमला करने वाले को हिरासत में ले लिया गया है और मामले की छानबीन चल रही है। अभी उनकी हालत कैसी है, इसका पता नहीं चल पाया है। बुकर प्राइज विजेता सलमान रुश्दी एक संस्थान के कार्यक्रम में हिस्सा लेने गये थे। जब वो संबोधन के लिए आगेआये, तभी ये हमला हुआ। गौरतलब है कि भारतीय मूल के अंग्रेजी लेखक रुश्‍दी 1980 के दशक में अपनी पुस्‍त को लेकर विवादों में आ गए थे। इस पुस्‍तक को लेकर मुस्लिम समाज में काफी आक्रोश था, एक धार्मिक नेता ने तो उनकी मौत पर फतवा भी जारी कर दिया था।

UP: सहारनपुर से संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश की एटीएस ने सहारनपुर से जैश-ए-मुहम्मद (Jem) और तहरीक-ए-तालिबान-पाकिस्तान (TIP) से जुड़े एक संदिग्ध आतंकी मोहम्मद नदीम को गिरफ्तार किया है। इसके पास से एक मोबाइल, दो सिम और ट्रेनिंग संबंधी कुछ कागजात बरामद हुए हैं। पूछताछ में नदीम ने बताया कि उसे जैश की ओर से बीजेपी से निलंबित नूपुर शर्मा की हत्या का टास्क दिया गया था> इसके साथ ही सरकारी भवन और पुलिस परिसर पर हमले की तैयारी में था। पुलिस के मुताबिक आरोपी सोशल मीडिया के जरिए पाकिस्तान के आतंकी संगठन जैश-ए-मुहम्मद और तहरीक-ए-पाकिस्तान से जुड़ा था।

धंस गया कालका शिमला नेशनल हाईवे

हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश की वजह से सोलन (Solan) जिले में कालका-शिमला कालका हाईवे फ्लाईओवर (Shimla Kalka highway flyover) का एक बड़ा हिस्सा ढह गया। फ्लाईओवर के ढहने से दो वाहन भी टकरा गए। हालांकि संयोग से जान-माल का कोई नुकसान नहीं हुआ। इस हादसे की वजह से यातायात बाधित हो गया है और दोनों तरफ कई गाड़ियां फंस गई हैं। इसके रिपेयर का काम जारी है। आपको बता दें कि कालका-शिमला नेशनल हाईवे 5 एक चार-तरफा सुरंग से जुड़ता है। फिलहाल सभी ओर से यातायात बंद कर दिया गया है।

मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने मामले का संज्ञान लेते हुए बताया कि हिमाचल में कल रात से भारी बारिश और भूस्खलन की वजह से कई इलाकों में बुनियादी ढांचे को नुकसान पहुंचा है। सभी जिला प्रशासन को अलर्ट पर रखा गया है। हिमाचल प्रदेश के कुछ हिस्सों में गुरुवार को भारी बारिश ने काफी तबाही मचाई। कुल्लू जिले में भूस्खलन के बाद मलबे में दो लोग जिंदा दब गए। जबकि कई दुकानें और वाहन बह गए। कई जगहों पर बारिश और बाढ़ की वजह से हाईवे ब्लॉक हो गए हैं।

Posted By: Shailendra Kumar

  • Font Size
  • Close