Top New: देश-दुनिया की ताजा खबरों और अपडेट जानने के लिए जुड़े रहें....

Jammu-Kashmir: आतंकियों से फिर मुठभेड़

श्रीनगर के नौहट्टा इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों में मुठभेड़ चल रही है। पुलिस और सीआरपीएफ की संयुक्त टीम आतंकियों की तलाश और सफाये में जुटी हुई है। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बताया कि श्रीनगर के नौहट्टा इलाके में मुठभेड़ में सरफराज अहमद नामक एक पुलिस कर्मी घायल हुआ। उसे इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया है। गोलीबारी में एक आतंकवादी भी घायल हुआ है, जिसकी तलाश अभी जारी है। अधिक जानकारी की प्रतीक्षा है। घटनास्थल से बरामद एक स्कूटर में दो ग्रेनेड और एक AK-47 राइफल बरामद हुए हैं।

Delhi: फिर बढ़े कोरोना के मामले

राजधानी दिल्ली में कोरोना के मामलों में लगातार बढ़त दिख रही है। रविवार को जारी हुई स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के अनुसार दिल्ली में पिछले 24 घंटों में 2,162 नए मामले सामने आए और 5 मौतें दर्ज़ की गई। दिल्ली में सक्रिय मामले फिलहाल 8,430 हैं। इस दौरान पॉजिटिविटी रेट 12.64 फीसदी रहा है। दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के अनुसार पिछले 24 घंटे में 17106 टेस्ट हुए हैं, इस दौरान 2162 कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए हैं।

UP: सीएम को धमकी देनेवाला गिरफ्तार

यूपी पुलिस ने सीएम योगी आदित्यनाथ को जान से मारने की धमकी देने वाले शख्स को गिरफ्तार कर लिया है। लखनऊ के साइबर सेल ने राजस्थान के भरतपुर से आरोपी सरफराज को पकड़ा।आरोपों के मुताबिक सफराज ने ही डायल 112 के व्हाट्सएप पर सीएम योगी को मारने की धमकी वाला मैसेज डाला था। इस मामले में 2 अगस्त को केस दर्ज किया गया था और तभी से पुलिस मामले की जांच में जुटी थी। साइबर टीम को राजस्थान के भरतपुर में उसके लोकेशन का पता चला, तो उसे वहां से गिरफ्तार कर लखनऊ ले आई। लखनऊ पुलिस अब सरफराज से पूछताछ कर रही है।

वैसे, शनिवार को भी सीएम योगी को जान से मारने की धमकी मिली है। किसी अज्ञात शख्स ने सीएम योगी को बम से उड़ाने की धमकी दी है। धमकी भरी ये चिट्ठी हिंदुवादी नेता देवेंद्र तिवारी के घर पर एक बैग फेंककर दी गई है। ये वही देवेंद्र तिवारी हैं जिन्होंने अवैध बूचड़खाने को लेकर जनहित याचिका दायर की हुई है।

UP: आतंकी नदीम का साथी सैफुल्लाह गिरफ्तार

देश के खिलाफ आतंकी साजिशों के मामले में यूपी एटीएस को एक और बड़ी कामयाबी मिली है। एटीएस ने कानपुर से जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े एक और आतंकी सैफुल्लाह को गिरफ्तार किया है। हबीब उल इस्लाम उर्फ सैफुल्लाह वर्चुअल आईडी बनाने में एक्सपर्ट है। सहारनपुर से गिरफ्तार नदीम के साथ इसके गहरे कनेक्शन थे। इसी ने नदीम सहित कई पाकिस्तानी एवं अफगानिस्तानी आतंकियों को लगभग 50 वर्चुअल आईडी बना कर दी है। ये सोशल मीडिया के जरिए पाकिस्तान और अफगानिस्तान में बैठे कई हैंडलर से जुड़ा है। सैफुल्लाह ने सीमा पार लोगों के संपर्क में रहने के लिए टेलीग्राम, फेसबुक मैसेंजर और व्हाट्सएप जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल किया।

लंबे समय से चल रही थी प्लानिंग

सहारनपुर से अरेस्ट नदीम विभिन्न स्थानों पर आतंकी घटनाओं को अंजाम देने की तैयारी में था। उसके नेटवर्क में ही सैफुल्लाह भी शामिल था। नदीम का वर्ष 2018 में ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर पाकिस्तान के आतंकी हकीमुल्लाह से परिचय हुआ था। हकीमुल्लाह ने ही नदीम का परिचय सैफुल्लाह से करवाया। फिर सैफुल्लाह ने पाकिस्तान, बांग्लादेश और संयुक्त अरब अमीरात में स्थित कट्टरपंथी तत्वों से उसका परिचय करवाया। नदीम की फेक जी-मेल आईडी, वर्चुअल आईडी और टेलीग्राम आईडी बनाकर पाकिस्तान भेजी गई। इसके बाद नदीम को ‘लोन वुल्फ अटैक' करने के लिए ट्रेनिंग भी दी गई। इसके लिए नदीम ने कुछ ‘टारगेट चिह्नित कर गए थे। लेकिन किसी साजिश को अंजाम देने से पहले ही वो एटीएस के हत्थे चढ़ गया पूरी साजिश नाकाम हो गई।

Posted By: Shailendra Kumar

  • Font Size
  • Close