Top News: राजस्थान के उदयपुर में कन्हैयालाल हत्याकांड में राष्ट्री जांच एजेंसी (NIA) को एक और बड़ी कामयाबी मिली है। जांच एजेंसी ने मामले के 9वें आरोपी को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है। आरोपी का नाम मुस्लिम खान बताया गया है, जिसे 10 अगस्त को ही गिरफ्तार कर लिया गया था। एनआईए ने आज इसका खुलासा किया। अधिकारियों का कहना है कि मुस्लिम खान ने कन्हैयालाल की हत्या को अंजाम देने में सक्रिया भूमिका निभाई थी।

पढ़िए देश-दुनिया की अन्य अहम खबरें

151 पुलिस कर्मियों का होगा सम्मान, 28 महिलाएं शामिल, एमपी के भी 10

Medal for Excellence in Investigation: केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा वर्ष 2022 में उत्कृष्ट पुलिस अनुसंधान पदक के लिए 151 पुलिस कर्मियों के नाम का ऐलान कर दिया है। इनमें 28 महिला अधिकारी हैं। इन पुरस्कारों को प्राप्त करने वाले कर्मियों में सीबीआई के 15, महाराष्ट्र पुलिस के 11, एमपी पुलिस और यूपी पुलिस के 10-10, केरल पुलिस, राजस्थान पुलिस और पश्चिम बंगाल पुलिस के 8-8 शामिल हैं। शेष अन्य राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के संगठनों से हैं।

बहन की बहू को खाने पर बुलाया और सिर काटकर हत्या कर दी, कटा सिर लेकर थाने पहुंची महिला

आंध्र प्रदेश में मानवता को शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है। एक महिला ने अपनी बहन की बहू की सिर काटकर हत्या कर दी। हत्या के बाद कटा सिर लेकर थाने पहुंची और आत्मसमर्पण कर दिया। इस वारदात को अन्नाामय्या जिले के रायचोटी में अंजाम दिया गया। सुब्बम्मा ने वसुंधरा (35) को दोपहर के भोजन के लिए न्यौता दिया। जब वह वहां पहुंची तो सिर काटकर हत्या कर दी। कटा हुआ सिर लेकर करीब छह किलोमीटर दूर थाने चली गई। पुलिस अपराध स्थल पर पहुंची और धड़ बरामद कर सिर समेत पोस्टमार्टम के लिए सरकारी अस्पताल भेज दिया। पुलिस को शंका है कि घरेलू समस्याओं और संपत्ति विवाद के कारण हत्या की गई।

थरूर को मिलेगा फ्रांस का सर्वोच्च नागरिक सम्मान

नई दिल्ली : कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर को फ्र ांस का सर्वोच्च नागरिक सम्मान "शेवेलेयर दी ला लीजन दी आनर" से सम्मानित किया जाएगा। फ्रांस सरकार लेखन और भाषणों के लिए थरूर को सम्मानित कर रही है। भारत में फ्रांस के राजदूत इमैनुएल लेनेन ने थरूर को लिखित रूप से इस सम्मान के बारे में सूचित किया है।

नलिनी ने सुप्रीम कोर्ट में रिहाई के लिए याचिका दाखिल की

नई दिल्ली : पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की हत्या में उम्रकैद की सजा भुगत रही नलिनी श्रीहरन की ओर से दूसरे दोषी एजी पेरारिवलन की तरह रिहा किए जाने की मांग करते हुए गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की गई है। नलिनी ने मद्रास हाई कोर्ट में याचिका दाखिल की थी। हाई कोर्ट ने 17 जून को उसकी याचिका खारिज करते हुए कहा था कि संविधान के अनुच्छेद 142 के तहत सुप्रीम कोर्ट को जो विशेष शक्ति प्राप्त है वह अनुच्छेद 226 के तहत उसे प्रदत्त नहीं है। इसलिए वह रिहाई का आदेश नहीं दे सकता।

चीफ जस्टिस ने वकीलों से कोर्ट में मास्क पहनने को कहा

नई दिल्ली : चीफ जस्टिस एनवी रमणा ने वकीलों को अदालत कक्ष में मास्क पहनने की सलाह देते हुए गुरुवार को कहा कि कई कर्मचारी और जज कोरोना संक्रमण की चपेट में आ रहे हैं। सीजेआइ मुफ्त सुविधाएं देने के विषय पर दायर जनहित याचिका पर सुनवाई कर रहे थे। अदालती कार्यवाही शुरू होने पर उन्होंने वकीलों से कहा, "कृपया मास्क पहनें।

Posted By: Arvind Dubey

  • Font Size
  • Close