Top News Today 28 May 2021: उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में जहरीली शराब का बड़ा मामला सामने आया है।अब तक 13 लोगों की मौत की सूचना है। जानकारी के मुताबिक, यहां लोधा थाना क्षेत्र के गांव करसुआ सहित करीब पांच गांवों में शराब पीने से कुछ लोगों की मौत हुई है। शुरू में मृतकों का आंकड़ा 7 था। इसकी पुष्टि जिलाधिकारी चंद्रभूषण सिंह ने की पुष्टि की है। हंगामा कर रहे लोग मरने वालों की संख्या अधिक बता रहे हैं। सभी अलग-अलग गांवों से हैं, पुलिस इनकी सही जानकारी जुटाने में लगी है। करीब 10 लोगों की हालत गंभीर है। इन लोगों ने गरुवार को शराब खरीदी थी। देर शाम पीने के बाद से तबीयत बिगड़ने लगी और सुबह मौत की खबर आने लगीं। पुलिस ने शराब ठेका अपने कब्जे में ले लिया है, जिसके बाहर ग्रामीण हंगामा कर रहे हैं।

Top News Today 28 May 2021: पढ़िए देशदुनिया की अन्य अहम खबरें

मनी लांड्रिंग में ईडी ने जब्त की 1.67 करोड़ की संपत्ति

नई दिल्ली : प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने श्री साई कृष्ण राइस इंडस्ट्री के मैनेजिंग पार्टनर एस. नरसिम्हा राव की 1.67 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की है। ईडी अधिकारियों ने बताया कि राव के खिलाफ तेलंगाना पुलिस द्वारा दर्ज किए गए फर्जीवाड़े के मुकदमे के आधार पर प्रिवेंशन ऑफ मनी लांड्रिंग एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया था। आरोप है कि राव को 1.95 करोड़ रुपये के चावल की आपूर्तिं भारतीय खाद्य निगम व आंध्र प्रदेश सिविल सप्लाइज कारपोरेशन लिमिटेड को करनी थी, लेकिन उसने चावल को खुले बाजार में बेच दिया। 90 लाख रुपये से उसने बैंक का कर्ज अदा किया और बाकी पैसे का परिवार की अन्य जरूरतों की पूर्तिं में इस्तेमाल किया।

इंडोनेशिया के प्रभारी राजदूत की कोरोना से मौत

नई दिल्ली : भारत में इंडोनेशिया के प्रभारी राजदूत फ्रेडी निको योहानेस पीये का जकार्ता के एक अस्पताल में निधन हो गया। कुछ सप्ताह पहले कोविड-19 से संक्रमित होने के बाद उन्हें विमान से उनके देश ले जाया गया था। भारत में इंडोनेशिया के राजदूत रहे सिद्धार्थो सुर्योदीपुरो ने पीये के निधन के बारे में ट्वीट के जरिये जानकारी दी। नई दिल्ली में इंडोनेशिया के दूतावास ने भी ट्वीट कर पीये के निधन पर दुख जताया। पिछले महीने भारत स्थित तंजानिया उच्चायोग के रक्षा सलाहकार की कोविड-19 से मौत हो गई थी। दिल्ली कैंट के बेस अस्पताल में भर्ती कराए जाने के दूसरे दिन 28 अप्रैल को कर्नल मोसेस बीटस म्लूला का निधन हो गया था।

भारत में समय बिताने वालों की श्रीलंका में आवाजाही पर रहेगी रोक

कोलंबो : श्रीलंका ने बुधवार को एक जून से आंतरिक आवाजाही पर लगाई गई अस्थायी रोक को हटाने की घोषणा की है। हालांकि, पिछले 14 दिनों के भीतर भारत में समय बिताने वाले लोगों की आवाजाही पर रोक जारी रहेगी। विदेश से आने वाली सभी उड़ानों में अधिकतम 75 यात्री सवार होंगे और उन्हें कम से कम 14 दिन क्वारंटाइन में रहना होगा।

एनएचआरसी अध्यक्ष के चयन के लिए बैठक 31 को

नई दिल्ली : राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (एनएचआरसी) के अध्यक्ष व सदस्यों के चयन के लिए 31 मई को चयन समिति की बैठक आयोजित होने जा रही है। इसकी अध्यक्षता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे। समिति में प्रधानमंत्री के अलावा गृहमंत्री, लोकसभा अध्यक्ष, राज्यसभा के उप सभापति व नेता प्रतिपक्ष शामिल हैं।

Posted By: Arvind Dubey