Ghaziabad Cylinder Blast: उत्तर प्रदेश में गाजियाबाद के लोनी इलाके में भीषण हादसा हो गया। पहले सिलेंडर ब्लास्ट हुआ और फिर मकान ढह गया। हादसे में 2 बच्चों समेत तीन की मौत हो गई। राहत तथा बचाव कार्य जारी है। जानकारी के मुताबिक, हादसा लोनी के बबलू गार्डन में हुआ। यहां मुनीर का दो मंजिला मकान है। मुनीर के परिवार में पत्नी, चार बेटे, दो बहू हैं। मुनीर लोनी में ही आटो मकैनिक और कढ़ाई का काम करता है। बुधवार सुबह करीब साढ़े 10 बजे खाना बनाया जा रहा था, तभी सिलेंडर में आग लग गई। कोई कुछ समझ पाता इससे पहले ब्लास्ट हो गया।

पढ़िए आज की अन्य अहम खबरें

मुंबई में बांद्रा वर्ली सी लिंक पर आपस में टकराई गाड़ियां, 5 की मौत, 10 घायल, देखिए फोटो

मुंबई में बांद्रा वर्ली सी लिंक (Bandra-Worli Sea Link) पर भीषण हादसा हो गया। जानकारी के मुताबिक, एंबुलेंस और चार कारों के बीच आपस की टक्कर में पांच लोगों की मौत हो गई है। वहीं 10 से अधिक लोग घायल हैं जिनका इलाज चल रहा है। हादसा बुधवार तड़के हुआ। नीचे देखिए हादसे की तस्वीरें। मौके पर मौजूद अधिकारियों ने बताया कि हादसा बुधवार तड़के करीब साढ़े तीन बजे हुआ। एक हादसे के बाद एंबुलेंस और अन्य वाहन मौके पर पहुंचे थे और सड़क किनारे खड़े थे, तभी अन्य कारें उनके आकर टकरा गईं।

हादसे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी दुख जताया। पीएमओ से ट्वीट करके लिखा, मुंबई में बांद्रा-वर्ली सी लिंक पर हुए हादसे में लोगों की मौत से आहत हूं. शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना। मैं आशा करता हूं कि जो लोग घायल हुए हैं वे शीघ्र स्वस्थ होंगे।

Image

Image

Image

Image

बीडी मिश्रा ने ली मेघालय के राज्यपाल पद की शपथ

शिलांग: बीडी मिश्रा ने मंगलवार को मेघालय के नए राज्यपाल के रूप में शपथ ली। मेघालय हाई कोर्ट के वरिष्ठतम न्यायाधीश जस्टिस एचएस थांगखियू ने शिलांग के राजभवन के दरबार हाल में उन्हें पद की शपथ दिलाई। पूर्व ब्रिगेडियर बीडी मिश्रा अरुणाचल प्रदेश के राज्यपाल के रूप में कार्यरत हैं। उन्हें मेघालय का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। उन्होंने सत्यपाल मलिक का स्थान लिया जिन्होंने तीन अक्टूबर को राज्यपाल के रूप में कार्यकाल पूरा किया।

अरुणाचल पेपर लीक मामले में तीन और गिरफ्तार

ईटानगर: अरुणाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग (एपीपीएससी) सहायक अभियंता (सिविल) परीक्षा के प्रश्नपत्र लीक मामले में तीन और लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इनमें बिनम जोमांग, तलुंग जोमांग और लोथ ए¨जग शामिल हैं। बिनम पंचायती राज विभाग में कनिष्ठ अभियंता है, जबकि तलुंग भी सरकारी अधिकारी है। इस मामले में गिरफ्तार आरोपितों की संख्या नौ हो गई है।

Posted By: Arvind Dubey

Assembly elections 2021
elections 2022
  • Font Size
  • Close