Trending News: कोरोना वायरस ने जीवन को बदल कर रख दिया है। महामारी के कारण शादियों के तरीके भी बदल गए हैं। सभी की सुरक्षा और सेहत को ध्यान में रखते हुए कई कपल अब वेडिंग फ्रॉम होम या वर्चुअल वेडिंग्स का सहारा ले रहे हैं। पश्चिम बंगाल के एक जोड़े ने भी अपनी शादी के लिए ऐसा ही अनोखा बंदोबस्त किया है। कपल 24 जनवरी को बर्दवान जिले में शादी के बंधन में बंधने वाला है। उन्होंने गूगल मीट (Google Meet) पर 350 मेहमानों को इनवाइट किया है।

गूगल मीट से होंगे मेहमान शामिल

दूल्हे संदीपन सरकार (Sandipan Sarkar) और दुल्हन अदिति दास (Aditi Das) की शादी में 100 लोग फिजिकली मौजूद रहेंगे। जबकि 350 मेहमान गूगल मीट के जरिए कपल को आशीर्वाद देंगे। गूगल मीट पर अतिथि अपने घरों से शादी का सीधा प्रसारण देख सकेंगे। हालांकि प्लेटफॉर्म में एक बार में 250 लोगों के शामिल होने की सीमा है। इस लिए मेहमानों के साथ दो लिंक शेयर की जाएंगी। इसके अलावा गेस्ट शादी का खाना खाने से भी नहीं चूकेंगे। उनके घर जोमैटो (Zomato) के माध्यम से भोजन पहुंचाया जाएगा।

जोमैटो ने की खास टीम तैयार

जोमैटो के एक अधिकारी ने बताया कि यह हमारे लिए बहुत नया विचार था। मैंने कंपनी में सीनियों से बात की। जिन्होंने इसका स्वागत किया। शादी की डिलीवरी के लिए हमने एक खास टीम तैयार की है। हम महामारी में इस तरह के कदम की सराहना करते हैं। दूल्हे संदीपन ने कहा कि कोविड-19 के कारण चार दिनों तक अस्पताल में भर्ती रहा। फिर डिजिटल शादी करने का विचार आया।

कोरोना वायरस बनी समस्या

उन्होंने कहा, 'हम पिछले एक साल से वेडिंग की प्लानिंग कर रहे थे, लेकिन कोरोना वायरस एक समस्या बन गई।' मैं अपने परिवार और मेहमानों की सुरक्षा को लेकर चिंतिता था। संदीपन ने कहा कि गूगल मीट के जरिए सभी मेहमानों को इनवाइट किया गया है। शादी के कार्ड्स भी इलेक्ट्रॉनिक है। मेहमानों को कार्ड भेजे जा चुके हैं।

Posted By: Shailendra Kumar