रांची। रांची की एक महिला ने राजमहल के महियाल निवासी अबुल कैश उर्फ सोनू उर्फ काजू के खिलाफ धर्मांतरण कर निकाह करने और तीन तलाक देने का केस दर्ज कराया है। आरोपित ने हिंंदू बताकर दोस्ती की और निकाह कर धर्मांतरण करा दिया।

यह है पूरा मामला

पीड़िता ने प्राथमिकी में कहा है कि 2013 में युवक से उसकी दोस्ती रांची में एक संस्था में नौकरी के दौरान हुई थी। अबुल ने विवाह से पूर्व अपना नाम सोनू बताया था। उसे बुरका पहनाकर डोरंडा मनीटोला निवासी शहर काजी कारी जान मोहम्मद के पास ले गया और वहां निकाह के नाम पर धर्मांतरण करा दिया। उसका नाम भी बदल दिया गया। आरोपित ने कहा कि अब तुम मुसलमान हो गई है।

दुष्‍कर्म करके वीडियो बनाया

उसे प्रतिबंधित मांस भी खिलाया गया। इससे पहले अबुल कैश ने नशीला पदार्थ खिलाकर दुष्कर्म किया और उसका वीडियो बना लिया था। इसके बाद ब्लैकमेल कर पांच सालों तक उसका यौन शोषण किया। उसने उसे दूसरे व्यक्ति के साथ भी शारीरिक संबंध बनाने को मजबूर कियाा।

दिल्ली में भी किया शारीरिक शोषण

पीड़िता और आरोपित रांची के अशोकनगर में स्थित जिस संस्था में काम कर रहे थे वह वर्ष 2014 में बंद हो गई। इसके बाद सोनू वर्ष 2016 में पीड़िता को दिल्ली के जहांगीरपुरी ब्लॉक-सी ले गया और वहां शारीरिक शोषण करता रहा।

मांस खिलाता था, शोषण कराता था

अपने साथ किसी अन्य व्यक्ति को भी लाकर शारीरिक शोषण कराता था। वहीं प्रतिबंधित मांस भी खिलाया। तबीयत बिगड़ती थी तो पीड़िता को बेड़ो स्थित उसके गांव छोड़ जाता था। 24 मई 2019 को वह पीड़िता को दिल्ली में ही छोड़कर कर कहीं चला गया।

तीन बार तलाक बोलकर भगा दिया

वह 19 जून को अपने गांव लौट गई और फिर 22 जून को राजमहल के महियाल गांव पहुंची। उस समय आरोपित सोनू उर्फ अबुल कैश अपने घर मे नहीं था। घरवालों ने यह कहकर भगा दिया कि कैश ने दूसरी शादी कर ली है। रांची के कांटाटोली में मिली तो दे दिया तीन तलाक पीड़िता आरोपित को ढूंढ रही थी कि वह 27 जुलाई को कांटाटोली स्थित एक किराए के मकान में मिला। उसने तीन बार तलाक, तलाक, तलाक कह कर भगा दिया। इसके बाद 18 अगस्त को पीड़िता रविवार को बेड़ो थाना पहुंची और प्राथमिकी दर्ज कराई।

Posted By: Navodit Saktawat

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

Assembly elections 2021
Assembly elections 2021
 
Show More Tags