जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में 24 घंटों के बीतर हुई दो अलग-अलग मुठभेड़ों में सुरक्षाबलों ने 5 आतंकियों को मार गिराया। सोमवार को तीन आतंकी मारे जाने के बाद मंगलवार को भी हुई मुठभेड़ में दो आंतकियों के मारे जाने की सूचना है। यह मुठभेड़ अनंतनाग के वाघा इलाके में हुई है। इसे मिलाकर जून महीने में सुरक्षाबलों ने 48 आतंकियों को मार गिराया है। इनमें से कुछ की लंबे समय से तलाश थी। सुरक्षाबलों को मिली इस कामयाबी के बाद डीजीपी दिलबाग सिंह ने मीडिया को यह जानकारी दी।

उन्होंने पुंछ में मीडियाकर्मियों से बात करते हुए बताया कि, सुरक्षाबलों ने कई आतंकरोधी ऑपरेशन्स किए जिनमें कई आतंकी और कमांडर्स मारे गए हैं। सुरक्षाबलों की कार्रवाई में इस साल 128 आतंकी मारे जा चुके हैं। इनमें से 70 हिजबुल के थे वहीं 20 लश्कर-ए-तैयबा और जैश-ए-मोहम्मद के थे।

अनंतनाग में मारे गए तीन आतंकी

इससे पहले जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में सुरक्षा बलों ने सोमवार को एक मुठभेड़ में तीन आतंकियों को मार गिराया। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि दक्षिण कश्मीर के खुल चोहार में आतंकियों की मौजूदगी की सूचना मिलने पर सुरक्षा बलों ने इलाके को घेर कर सर्च ऑपरेशन चलाया था। लेकिन इसी दौरान आतंकियों ने एक सर्च पार्टी पर फायरिंग कर दी, जिससे मुठभेड़ शुरू हो गई और तीन आतंकी मारे गए। फिलहाल आतंकियों की पहचान नहीं हो पाई है। यह भी नहीं पता चला है कि वे किस आतंकी संगठन से जुड़े थे।

डोडा आतंकवाद मुक्त

इस बीच, पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि अनंतनाग जिले के खुल चोहार में सोमवार को 19 आरआर तथा सीआरपीएफ के ऑपरेशन में लश्कर-ए- तोएबा के एक जिला कमांडर समेत दो और हिजबुल मुजाहिदीन का कमांडर मसूद मारा गया है। मसूद डोडा जिला में बचा आखिरी आतंकी था। इसलिए जम्मू जोन का डोडा जिला एकबार फिर पूरी तरह आतंकवाद मुक्त हो गया है। प्रवक्ता ने बताया कि डोडा निवासी मसूद जिले में दुष्कर्म के केस में भी शामिल था और तभी से फरार चल रहा था। बाद में वह हिजबुल मुजाहिदीन में शामिल हो गया तथा क्षेत्र बदल कर कश्मीर में अपनी गतिविधियां चला रहा था।

Posted By: Ajay Kumar Barve

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना