पति-पत्नी के झगड़े तो खूब देखे हैं, लेकिन झारखंड की राजधानी से जो खबर आ रही है, वह चौंकाने वाली है। यहां राजेश नामक शख्स की दो बीवियां हैं। दोनों पत्नियों के साथ राजेश अलग-अलग घर में रहता है। झगड़ा शुरू हुआ कि राजेश कब किस पत्नी के साथ रहेगा, तो इसका दिलचस्प हल निकाल गया। तय हुआ कि राजेश हफ्ते के 3 दिन एक पत्नी के साथ और बाकी के तीन दिन दूसरे पत्नी के साथ रहेगा। इसके बाद बचा हुआ दिन उसके लिए Weekly Off यानी साप्ताहिक अवकाश रहेगा। इससे पहले राजेश एक-एक दिन दोनों पत्नियों के साथ गुजरता था, जिसके कारण दोनों में झगड़ा होने लगा था।

पुलिस थाने में निकला हल

झगड़ा इतना बढ़ गया कि पुलिस को दखल देना पड़ा, क्योंकि हर दूसरे दिए एक पत्नी शिकायत लेकर पुलिस के पास पहुंच जाती थी। बीते शनिवार को भी पहली पत्नी पुलिस थाने पहुंच गई और शिकायत की कि पति 5 दिन से उसके पास नहीं आया है। तंग आकर पुलिसकर्मियों ने राजेश को थाने तलब किया। साथ ही दोनों पत्नियों को भी मौजूद रहने को कहा गया। लंबी बातचीत के बाद निष्कर्ष निकला कि राजेश तीन दिन पहली पत्नी और बाकी तीन दिन दूसरे पत्नी के साथ रहेगा। बचा हुआ आखिरी दिन उसका विकली ऑफ रहेगा। इस पर तीनों में सहमति जताई जिसके बाद एग्रीमेंट भी हुआ। अब तीनों पक्ष खुश हैं।

...एक और किस्सा, इस महिला के हैं छह पति

मामला मध्यप्रदेश के ग्वालियर का है। पुलिस को पता चला कि यहां एक महिला की छह बार शादी हो चुकी है। जांच की गई तो पता चला कि वह शादी के बहाने लोगों को लूटने का काम करती है। इसी चक्कर में वह एक-एक कर छह शादियां कर चुकी है। महिला का नाम सिमलेश बताया गया है। रघुराज नाम पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने यह कार्रवाई की है। जांच जारी है।

Posted By: Arvind Dubey

fantasy cricket
fantasy cricket