जोधपुर,9 नवम्बर। जोधपुर शहर के चौपासनी हाऊसिंग बोर्ड थाना क्षेत्र इलाके में एम्स अस्पताल की तरफ जा रही एक ऑडी कार अनियंत्रित होकर झुग्गी झोपड़ियों में जा घुसी। कार की रफ्तार इतनी तेज थी कि उसने कुछ ही क्षणों में कईयों को अपनी चपेट में ले लिया। इससे हादसे में 16 साल के किशोर की मौत हो गयी। वहीं अन्य 9 लोग घायल हो गए। जिनमें एक महिला और दो बालकों की हालत गंभीर बनी है। हादसे में दो स्कूटी और एक बाइक भी चपेट में आ गई। जानकारी मिलने के बाद प्रदेश के मुखिया अशोक गहलोत भी एयरपोर्ट से एम्स अस्पताल पहुचे, जहा उन्होंने घटना की वस्तुस्थिति जानी और घायलों के बारे में पड़ताल की। इधर पुलिस ने ऑडी कार चालक मालिक को भी पूछताछ के बाद पकड़ लिया , जो कि घटना के बाद कार छोड़कर चला गया था।बताया गया कि कार चालक अमित नागर गाड़ी ड्राइव करते समय उसका पैर ब्रेक और रेस के बीच में फंस गया। इससे वह कार पर नियंत्रण नहीं रख पाया।

रफ्तारका अंदाजा इस बात से ही लगाया जा सकता है कि टक्कर के बाद झोपडिय़ों में रखा सामान भी बिखर गया। पुलिस ने बाद में त्वरित कार्रवाई की और घायलों को एम्स अस्पताल भिजवाया गया। थानाधिकारी लिखमाराम ने बताया कि अमित नागर नाम का शख्स आज सुबह ऑडी कार लेकर मुख्य चौराहा से होते हुए एम्स अस्पताल की तरफ जा रहा था। तब गाड़ी को अचानक किसी को बचाने के चक्कर में उसका पैर बे्रक और रेस के बीच फंस गया। इससे वह कार पर नियंत्रण नहीं रख सका।

इससे कार अनियंत्रित होकर सडक़ किनारे बस रही झुज्गी झोपडिय़ों में जा घुसी। इस हादसे में उदयपुर के 16 वर्षीय अंबालाल पुत्र हीराजी की मौत हो गई। कार से चपेट में आने पर नौ अन्य घायल हो गए। दो बालक कैलाश और नाथू के साथ एक महिला की हालत गंभीर बनी हुई है। इधर इस घटना की जानकारी जोधपुर पहुंचे मुख्यमंत्री तत्काल एयरपोर्ट से सीधे एम्स अस्पताल गए और वहां पर घायलों से मुलाकात की। डॉक्टर्स को आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए गए।

दुर्घटना के कारण कार की चपेट में आने से दो मोपेड, एक बाइक भी क्षतिग्रस्त हो गई। बाद में यह कार जैसे तैसे रूक गई। झोपडिय़ों में रहने वाले लोग तत्काल बाहर दौडक़र आए तब तक चालक निकल गया। बाद में पहचान कर उसे दस्तयाब कर लिया गया। इस घटना की जानकारी पर जोधपुर आए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सीधे एयरपोर्ट से एम्स अस्पताल गए, जहां उन्होंने घायलों की कुशलक्षेम जानी ।

मुख्यमंत्री ने की राहत पैकेज की घोषणा

घटनाक्रम की वस्तुस्थिति जानने के बाद और घायलों की स्थिति को देखने के बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने तत्काल प्रभाव से पीड़ित परिवारों को राहत पैकेज की घोषणा की है ।सरकार की ओर से मुख्यमंत्री सहायता कोष से इस हादसे में मृतकों के आश्रितों को 200000 रुपये गंभीर घायलों को एक ₹100000 रुपये की सहायता राशि के साथ-साथ अन्य घायलों को 50000 रुपये की राशि सहायता निमित्त दी जाएगी जिला कलेक्टर इंदरजीत सिंह इस संबंध में आवश्यक कार्रवाई कर रहे हैं।

Posted By: Navodit Saktawat