प्रतापगढ़। अंडरवर्ल्ड डॉन रवि पुजारी ने शुक्रवार को प्रतापगढ़ के सदर विधायक संगम लाल से एक करोड़ रुपये रंगदारी मांगी और नहीं देने पर जान से मारने की धमकी दी। निजी दौरे पर मुंबई गए अपना दल के विधायक ने तत्काल इसकी जानकारी महाराष्ट्र के डीजीपी को दी। दस दिन पहले भी उनसे रंगदारी मांगने का मामला प्रकाश में आ चुका है। जांच के लिए यूपी एसटीएफ को भी लगाया गया है।

सदर विधायक संगम लाल गुप्ता शुक्रवार सुबह लखनऊ में थे। इसके बाद वह निजी दौरे पर प्लेन से मुंबई चले गए। अंधेरी स्थित आवास पर रात करीब आठ बजे आठ डिजिट के नंबर से फोन आया। फोन करने वाले ने कहा कि वह माफिया रवि पुजारी का गुर्गा बोल रहा है। भाई ने याद किया है, एक करोड़ पहुंचा देना। सप्ताह भर के अंदर न दिया तो जान से हाथ धो बैठोगे। इससे पहले कि विधायक सामने वाले से कुछ पूछ पाते, फोन कट गया।

विधायक संगम लाल ने दैनिक जागरण को बताया कि उन्होंने मामले की जानकारी महाराष्ट्र के डीजीपी को दी है। बता दें कि गत 16 नवंबर को विधायक संगम लाल के प्रतापगढ़ स्थित कटरा मेदनीगंज कार्यालय में एक पत्र मिला था, जिसमें तीन करोड़ रंगदारी देने की बात लिखी थी। इस मामले की जांच पुलिस कर ही रही थी कि अब अंडरवर्ल्ड डॉन ने रंगदारी की मांग की है।

प्रयागराज के आइजी मोहित अग्रवाल ने बताया कि विधायक के फोन पर ऑस्ट्रेलिया के नंबर से फोन किया गया है। इस मामले की जांच आइजी एसटीएफ कर रहे हैं। वहीं, शुक्रवार को जिले का चार्ज लेने वाले एसपी एस आनंद ने बताया कि इस बाबत सभी स्तर से जानकारी जुटाई जा रही है।

Posted By:

fantasy cricket
fantasy cricket