UP Assembly Election 2022 : भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने बुधवार को अपने 30 'स्टार प्रचारकों' की सूची की घोषणा की, जो यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ और भाजपा शासित केंद्र के तहत किए गए कार्यों को उजागर करेंगे। प्रचारकों की सूची आगामी यूपी विधानसभा चुनाव 2022 के पहले चरण के लिए है। जो नाम सामने आए हैं उनमें प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, सीएम योगी और हेमा मालिनी शामिल हैं। दिलचस्प बात यह है कि गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी का नाम सूची से गायब है। लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में अपने बेटे को मुख्य आरोपी के रूप में नामित किए जाने के बाद से टेनी विवादों में रहे हैं।

इससे पहले आज सुबह समाजवादी पार्टी के दिग्गज नेता मुलायम सिंह यादव की सबसे छोटी बहू अपर्णा यादव आज दिल्ली में भाजपा में शामिल हो गई हैं। दूसरी ओर, काफी अटकलों के बाद, सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने भी आज घोषणा की कि वह विधानसभा चुनाव लड़ेंगे। दोनों उम्मीदवारों के लिए अभी सीटों को अंतिम रूप नहीं दिया गया है।

उत्तर प्रदेश में 10 फरवरी से सात चरणों में मतदान होगा। विधानसभा चुनाव के नतीजे 10 मार्च को घोषित किए जाएंगे। बीजेपी ने हाल ही में यूपी विधानसभा चुनाव के पहले और दूसरे चरण के लिए 107 उम्मीदवारों की सूची जारी की है। यूपी में 403 विधानसभा क्षेत्र हैं जहां फरवरी और मार्च के महीनों में सात चरणों में मतदान होगा।

Posted By: Navodit Saktawat