UP Assembly Election 2022: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 का शंखनाद हो गया है। राजनीतिक पार्टियों में नेताओं के शामिल होने और छोड़ने का सिलसिला चल रहा है। समाजवादी पार्टी ने भाजपा के बड़ा झटका दिया है। बीजेपी के दिग्गज नेता जैसे - स्वामी प्रसाद मौर्य और दारा सिंह चौहान ने सपा का दामन थाम लिया है। इस बीच शनिवार को भारत के सबसे लंबे व्यक्ति धर्मेंद्र प्रताप सिंह (Dharmendra Pratap Singh) भी अखिलेश यादव की पार्टी में शामिल हो गए हैं। धर्मेंद्र 8 फीट 1 इंच की हाइट के साथ देश के सबसे लंबे व्यक्ति होने का दावा करते हैं। सपा ने सिंह की अखिलेश सहित पार्टी नेताओं के साथ एक तस्वीर ट्विटर पर शेयर की है।

आइए जानते है धर्मेंद्र प्रताप सिंह के बारे में कुछ खास बातें -

1. भारत के सबसे लंबे व्यक्ति धर्मेंद्र प्रताप सिंह प्रतापगढ़ जिले के नरहरपुर कसियाही गांव के निवासी है।

2. जहां उनका समाजवादी पार्टी में शामिल होना उन्हें फिर से सुर्खियों में ला दिया है। वहीं वे अपने कद के लिए बहुत प्रसिद्ध हैं। उनका नाम गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में दर्ज है।

3. यह राजनीति में उनका आधिकारिक पदार्पण है, लेकिन वे पहले से सपा से जुड़े हैं। चुनाव अभियानों में आकर्षण का केंद्र रहते हैं, क्योंकि लोग उनके साथ तस्वीरें लेना चाहते थे।

4. धर्मेंद्र प्रताप सिंह की दो बहनें और भाई हैं। उन्होंने एक बार कहा था कि वह अपने कद के लिए प्रसिद्ध हैं, लेकिन यह उनके जीवन में भी एक बाधा है। कोई उससे शादी नहीं करना चाहता और न ही कोई उसे नौकरी देता है।

5. धर्मेंद्र प्रताप का 2013 में कार एक्सिडेंट हो गया है। 2019 में उन्होंने अहमदाबाद के केडी अस्पताल में हिप रिप्लेसमेंट सर्जरी करवाई थी।

Posted By: Arvind Dubey