UP Panchayat Election Result 2021: उत्तरप्रदेश पंचायत चुनाव में मतगणना अब तक पूरी नहीं हुई है। कई प्रत्याशी अपने रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं, जबकि कहीं पर रीकाउंटिंग फंसी हुई है। कोरोना महामारी के कारण राज्य में चार चरणों में वोटिंग हुई थी। मतों की गिनती रविवार से शुरू हुई जो आज (मंगलवार) तक पूरी नहीं हो पाई है। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव अगले साल होने वाले विधानसभा का सेमीफाइनल माना जा रहा है। फिलहाल अबतक आए परिणाम बीजेपी के लिए अच्छे नहीं रहे।

अयोध्या के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के क्षेत्र वाराणसी और मथुरा में भाजपा हार गई है। अयोध्या में सपा ने 40 में से 24 सीटों पर जीत दर्ज की है। यहां पर बीजेपी सिर्फ 6 सीटों पर कब्जा कर पाई। बहुजन समाज पार्टी को 5 सीट मिली है। वहीं वाराणसी में जिला पंचायत सदस्य की 40 सीटों पर सपा के 14 उम्मीदवारों ने जीत दर्ज की है। भाजपा को सिर्फ 8 सीटों जीत मिली है।

मथुरा में बसपा ने 12 प्रत्याशियों के जीतने का दावा किया। बीजेपी को 9 सीट और समाजवादी पार्टी को एक सीट पर संतोष करना पड़ा। यहां तीन निर्दलीय उम्मीदवारों ने जीत दर्ज की है। वहीं रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के संसदीय क्षेत्र और लखनऊ में जिला पंचायत की 25 सीटों के रिजल्ट आ गए हैं। जिनमें सपा ने 10, बसपा ने 4, भाजपा ने 3 और अन्य के खाते में 8 सीटें आई हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के शहर गोरखपुर की 68 सीटों पर भी भाजपा का प्रर्दशन अच्छा नहीं रहा। यहां बीजेपी ने 20 और समाजवादी पार्टी ने 19 सीट पर कब्जा किया है। 21 पदों पर निर्दलीय उम्मीदवार जीते हैं। जबकि बसपा को दो, कांग्रेस, आप और निषाद पार्टी ने एक-एक सीट पर जीत दर्ज की है।

Posted By: Navodit Saktawat

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags