Uri Infiltration Updates: जम्मू-कश्मीर के उरी सेक्टर में सीमा पार से घुसपैठ की बड़ी साजिश को अंदाज देने की कोशिश की गई है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, 6 हथियारबंद आतंकवादी कथित तौर पर उरी सेक्टर से कश्मीर घाटी में घुस गए हैं। रविवार और सोमवार की रात की इस सूचना के बाद बारामूला जिले के उरी इलाके में इंटरनेट और मोबाइल सेवाओं को बंद कर दिया गया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, सेना ने अतिरिक्त बल लगाकर क्षेत्र की घेराबंदी कर दी है। सैन्य सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि यह सीमा पार से घुसपैठ की अब तक की सबसे बड़ी साजिश थी।

सेना ने अभी तक इस मामले पर आधिकारिक बयान जारी नहीं किया है, लेकिन रिपोर्टों के अनुसार, मंगलवार सुबह तक ऑपरेशन जारी था। एक रिपोर्ट के मुताबिक, घुसपैठ का प्रयास किया गया है और सेना आतंकियों की तलाश कर रही है। अभी यह स्पष्ट नहीं है कि आतंकी अभी इस तरफ हैं या घुसपैठ के प्रयास के बाद वापस चले गए हैं। इलाके में अलर्ट है।

कश्मीर में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की छापेमारी

इस बीच, एनआईए ने जम्मू-कश्मीर पुलिस और सीआरपीएफ जवानों के साथ दक्षिण कश्मीर से उत्तरी कश्मीर तक चार लोगों के घरों की तलाशी ली। इनमें से एक रेशमपाल विभाग का कर्मचारी भी है। यह छापेमारी आतंकी संगठनों और देश विरोधी तत्वों की मदद करने के सिलसिले में की गई है। संबंधित अधिकारियों ने बताया कि सुबह एनआईए की टीम ने श्रीनगर के लसजान इलाके में मोहम्मद शफी वानी के घर पर छापा मारा। NIA की टीम ने मोहम्मद शफी वानी और उनके बेटे रईस वानी को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है। उनके घर से कुछ दस्तावेज, लैपटॉप भी एनआईए की टीम ने अपने कब्जे में ले लिए हैं।

Posted By: Arvind Dubey