UP Accident: कानपुर में शनिवार को ट्रैक्टर-ट्रॉली हादसे में 26 लोगों की मौत के बाद प्रशासन ने सख्ती शुरु कर दी है। यातायात निदेशालय की ओर से निर्देश जारी किए गए हैं, जिसमें ग्रामीण क्षेत्र में माल वाहक वाहनों जैसे ट्रैक्टर ट्राली, डाला, डम्पर आदि का इस्तेमाल सवारियों को ढोने में न करने की हिदायत दी गई है। आपको बता दें कि शनिवार को जो ट्रैक्टर-ट्रॉली कानपुर में दुर्घटनाग्रस्त हुई थी उसमें लगभग 50 लोग सवार थे। कल रात को सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी जनता से अपील की थी कि वे इसका इस्तेमाल केवल खेती या माल ढुलाई से संबंधित काम के लिए करें।

यातायात निदेशालय का आदेश जारी

यातायात निदेशालय के जारी निर्देश के मुताबिक सभी जिले के जिलाधिकारियों के साथ समन्वय बैठक करते हुए ग्राम पंचायत के ग्राम प्रधान और पंचायत सचिव के माध्यम से ग्रामीण क्षेत्रों में व्यापक प्रचार-प्रसार किया जाएगा और यह बताया जाएगा कि ट्रैक्टर ट्रॉली से यात्रा करना खतरनाक है। इसके लिए 10 दिन का विशेष अभियान चलाया जाएगा। साथ ही मोटर वाहन अधिनियम की धारा 66 के साथ धारा 192 (क) के तहत कार्रवाई भी की जाएगी।

परिजनों से मिले मुख्यमंत्री

कानपुर जिले के घाटमपुर इलाके में ट्रैक्टर-ट्रॉली पलटने से शनिवार रात हुए सड़क हादसे में 26 लोगों की मौत के बाद रविवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यननाथ ने पीड़ितों के परिजनों से मुलाकात करने के लिए कुरथा गांव पहुंचे। गांववालों से मिलकर मुख्यमंत्री ने उन्हें ढांढस बंधाया और सभी संभव मदद का आश्वासन दिया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हादसे में घायल लोगों से भी कानपुर के हैलेट हॉस्पिटल में मुलाकात कर उनका हालचाल जाना। मुख्यमंत्री ने डॉक्टरों को घायलों के बेहतर इलाज के भी निर्देश दिए। मुख्यमंत्री ने घायलों से मुलाक़ात के बाद कहा कि शनिवार को कानपुर में दो सड़क हादसों में 31 लोगों की मौत हुई। दोनों ही हादसे अत्यंत ही दुखद हैं।

Posted By: Shailendra Kumar

Assembly elections 2021
elections 2022
  • Font Size
  • Close