Uttar Pradesh Mid Day Meal: कोरोना काल में उत्तर प्रदेश सरकार ने सरकारी स्कूलों के छात्रों को मिड डे मील के लिए पैसे दिए थे। लेकिन बलिया क्षेत्र के गवर्नमेंट स्कूल के छात्रों को मिड डे मील का पैसा नहीं मिला। पैसे मांगने के बाद स्कूल प्रशासन बच्चों की बात अनुसुनी कर रहा था। आक्रोशित छात्रों ने प्रिंसिपल समेत शिक्षकों को स्कूल के कमरे में बंद कर लिया।

पूरे स्कूल स्टाफ को कमरे में किया बंद

यह घटना बलिया प्रमंडल के दुर्जनपुर कंपोजिट स्कूल की है। छात्रों ने शिक्षकों को बंधक बना लिया। 8वीं कक्षा के एक छात्र ने कहा कि कोविड काल में अपेक्षित मिड डे मिल का पैसा अभी तक किसी स्टूडेंट को नहीं मिला है। हमने प्रिंसिपल और शिक्षकों से भुगतान के बारे में पूछा। हमसे कहा गया कि दो-तीन महीने बाद मिल जाएगा, लेकिन पैसे नहीं मिले। इसके चलते प्राचार्य समेत पूरे स्कूल स्टाफ को कमरे में बंद कर ताला लगा दिया।

6 साल की मासूम की ईंट से पीटकर हत्या, लहूलुहान हालत में मिला शव

स्कूल के बाहर जमा हो गई भीड़

छात्रों के इस हरकत के बाद इलाके में हड़कंप मच गया। स्कूल के बाहर भीड़ जमा हो गई। शिक्षा विभाग के मुखिया मौके पर पहुंचे। उन्होंने बच्चों को समझाया। इसके बाद छात्रों ने स्टाफ को मुक्त किया।

दूल्हा नहीं गिन पाया रुपये, दुल्हन ने किया शादी से इनकार, बारात वापस लौटी

प्रिंसिपल जयप्रकाश यादव ने कहा

स्कूल प्राचार्य जयप्रकाश यादव ने कहा ने कहा कि योजना का पैसा नहीं आया है। इस संबंध में उच्चाधिकारियों को अवगत करा दिया गया है। जल्द ही छात्रों को मिड डे मील का पैसा मिल जाएगा।

Posted By: Kushagra Valuskar

  • Font Size
  • Close